UP Weather Update : यूपी में होली के बाद मौसम में खास बदलाव देखने को मिलेगा. दिन के साथ रात में भी गर्मी का एहसास होने लगेगा. साथ ही न्‍यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जगहों पर शनिवार को भी तेज हवा चली. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों ने पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से पश्चिमी यूपी में हल्‍की बारिश होने की संभावना जाहिर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी 
शनिवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्‍यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. साथ ही यहां 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चली. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ के बाद अगर किसी जिले में रात का तापमान बढ़ा है तो वह है बाराबंकी. यहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


अगले कुछ ऐसा ही रहेगा मौसम 
वहीं, कानपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री, वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विभाग के प्रभारी मोहम्‍मद दानिश ने बताया कि अभी मौसम इसी तरह बना रहेगा. मार्च ही महीना होता है जब गर्मी शुरू होती है. ऐसे में धीरे-धीरे एक से दो डिग्री सेल्सियस तापमान की बढ़ोतरी होगी. रात के तापमान में भी वृद्धि होगी. 



पश्चिमी यूपी में हल्‍की बारिश की संभावना 
मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले दो-तीन नोएडा और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिन 20 से 30 किमी प्रति घंटा की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है, लेकिन होली के बाद मौसम में फिर बदलाव आएगा और तापमान में उछाल देखने को मिलेगा. 


WATCH: बदल रहा सोना खरीदने का नियम, कर दी ये भूल तो होगा नुकसान !