Rain Alert in UP : यूपी में बारिश का दौर जारी है. गुरुवार शाम को भी नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जगहों पर जमकर बारिश हुई. इस दौरान तेज आंधी भी चली. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो एक अप्रैल तक बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा. साथ ही आंधी-तूफान को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार को जमकर हुई बारिश 
प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में गुरुवार दोपहर तक मौसम साफ था. शाम होते ही गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज समेत कई जगहों पर अंधेरा छा गया. इसके चलते शाम होते बारिश का दौर देखना पड़ा. गाजियाबाद और नोएडा में आंधी के साथ जमकर बारिश हुई. घंटों घने काले बादल छाने रहने की वजह से अंधेरा छाया रहा. 


इन जिलों में अलर्ट जारी 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, एक अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बरेली, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, लखीमपुरखीरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सीतापुर और श्रावस्ती में अलर्ट जारी किया है. 


31 मार्च को लेकर अलर्ट जारी 
आईएमडी (IMD) ने मध्‍य भारत के राज्‍यों में 31 मार्च को बारिश, आंधी-तूफान, तेज हवाओं के चलने की संभावना जताई है. इसके अलावा दक्षिण मध्‍य भारत में कर्नाटक के उत्‍तरी भाग को छोड़कर बाकी जगहों पर अगले 5 दिनों तक बारिश की चेतावनी दी गई है. पश्चिमी भारत में 31 मार्च यानी शुक्रवार को छिटपुट हल्‍की बारिश की संभावना जताई है. 



पांच अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में यह बदलाव पांच अप्रैल तक देखने को मिलेगा. इसके बाद तापमान बढ़ने लगेगा. इतना ही नहीं अप्रैल के मध्‍य में कई राज्‍यों में हीटवेव का भी सामना करना पड़ सकता है. तापमान में अचानक बढ़ोतरी हो सकती है.  


Watch Shani Gochar 2023: ये उपाय करने से कम हो जाता है शनि की साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव