UP Weather Update: यूपी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश में ठंड वापस लौटने के आसार दिख रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में यूपी के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज आंधी और तूफान आने की भी संभावना है. वहीं, शनिवार को भी मौसम शुष्‍क रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश  
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 13 मार्च तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी. इसके बाद 14 मार्च को नया सिस्टम एक्टिव होने से मौसम में बदलाव आएगा. अगले हफ्ते पछुआ और पूरबिया हवाओं के साथ बार‍िश और ओलावृष्टि के आसार हैं. 14 मार्च को यूपी के कुछ हिस्‍सों खास कर दक्षिण-पूर्व के जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 17 मार्च को दोबारा बारिश की संभावना है. 


पहाड़ों पर भी बारिश की संभावना 
वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के चलते 14 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित हो सकता है. इसके प्रभाव से 12 से 14 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है, ऐसे में उत्तर प्रदेश के मौसम में फिर परिवर्तन होने की संभावना है. 


ओलावृष्टि की आशंका 
मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी भारत में 11 मार्च को आंधी-तूफान और बारिश का अनुमान है. इसका असर यूपी के कई हिस्सों में पड़ सकता है. तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिर सकते हैं. वहीं कई जगह पर ओले गिरने से गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचने की आशंका है, लेकिन 20 मार्च के बाद मौसम में फिर बदलाव आएगा और तापमान में इजाफा होना शुरू हो जाएगा. 


Watch: किसान के घर की नींव की खुदाई में मिले सैकड़ों चांदी के सिक्के, प्रशासन में हड़कंप