राजवीर चौधरी/बिजनौर: पूरे देश भर मे अपने जिले का नाम रोशन करने वाली श्रुति शर्मा आज अपने गृह जनपद बिजनौर पहुंचीं. आईएएस टॉपर श्रुति शर्मा को डीएम कार्यालय में जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने सम्मानित किया. डीएम ने उन्हें श्रीकृष्ण की मूर्ति भेंट की. इस सम्मानित पल में श्रुति शर्मा के साथ उनका पूरा परिवार मौजूद रहा. बता दें, श्रुति आईएएस टॉप करने के बाद पहली बार अपने घर बिजनौर आई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP MLC Election: यूपी MLC चुनाव के लिए भाजपा ने की 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, देखें लिस्ट


वर्धमान कॉलेज में देंगी स्पीच
जानकारी के मुताबिक, श्रुति शर्मा वर्धमान डिग्री कॉलेज मे छात्रों को स्पीच भी देंगी. वहीं, उनके गांव में भी उनका स्वागत किया जाएगा. वहीं, मिडिया से बात करते हुए श्रुति शर्मा ने बताया की उनका जन्म बिजनौर जिले के छोटे से गांव बास्टा में हुआ था. हालांकि, वह पली-बढ़ीं दिल्ली में और पढ़ाई भी दिल्ली से ही पूरी की. उन्होंने बताया कि वह केवल होली-दीपावली, आदि त्योहारों पर ही अपने घर पहुंच पाती हैं. आज भी बचपन की यादें बिजनौर से ही जुड़ी हैं. 


आईएएस एग्जाम पास करने का था भरोसा
श्रुति ने बताया कि आईएएस बनने के लिए उन्होंने सेल्फ स्टडी बहुत की है और जामिया से ही कोचिंग भी की थी. आईएएस टॉप करने के सवाल पर श्रुति शर्मा ने बताया कि उन्हें यकीन नहीं था कि वह टॉपर बनेंगी, लेकिन एग्जाम पास कर लेंगी यह पूरा विश्वास था. 


मां की हत्या कर दो दिन तक शव के साथ रहा नाबालिग, आई बदबू तो छिड़का रूम फ्रेशनर, कारण जान हो जाएंगे हैरान


युवाओं को महिलाओं से साझा किए एक्सपीरिएंस
श्रुति ने युवाओं के साथ भी अपना एक्सपीरिएंस साझा किए. उन्होंने कहा कि जो भी युवा आईएएस-आईपीएस की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जिन विषयों में रुचि है, उसमें ही मन लगाकर पढ़ाई करनी होगी, आजकल युवा खेल में भी अपना भविष्य बना रहे हैं. महिलाओं के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार बहुत योजनाएं चला रही है. महिलाओं को अपनी सुरक्षा अपने आप भी करनी चाहिए.


WATCH LIVE TV