नई दिल्ली: 'बिग बॉस ओटीटी' (Bigg Boss OTT) फेम उर्फी जावेद (Urfi Javed) अक्सर अपने बोल्ड अंदाज और ड्रेसिंग सेंस को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. अपनी अतरंगी ड्रेसिंग सेंस के चलते ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ जाती हैं. फिलहाल उर्फी अपने किसी ड्रेस या बोल्ड लुक के चलते नहीं बल्कि एक इंटरव्यू को लेकर चर्चा में हैं. जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें इस्लाम में भरोसा नहीं है इसलिए वह किसी मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में उर्फी जावेद ने ट्रोलिंग से लेकर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने शादी को लेकर भी बात की. उर्फी ने बताया कि वह एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आती हैं इसके बावजूद वह मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करेंगी.  


"किसी पर धर्म थोपना नहीं चाहिए"
उर्फी जावेद ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके पिता बहुत ही रूढ़िवादी सोच के थे. जब वह 17 साल की थी तो वह हम सबको छोड़कर चले गए. उर्फी ने बताया कि उनकी मां बहुत धार्मिक प्रवृत्ति की हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी उनपर या भाई-बहनों पर धर्म नहीं थोपा. उर्फी ने कहा कि इंसान को ऐसा ही होना चाहिए. किसी को भी अपनी बीवी और बच्चों पर धर्म नहीं थोपना चाहिए. यह दिल से आना चाहिए वरना न आप खुश रहेंगे और न ही अल्लाह खुश होंगे. 



मुस्लिम लड़के से नहीं करूंगी शादी- उर्फी
उर्फी जावेद ने आगे बताया कि वह हिंदू धर्म के बारे में और अधिक जानना चाहती हैं. वह फिलहाल भागवत गीता पढ़ रही हैं. वहीं, जब उनसे गैर मुस्लिम किसी शख्स से प्यार और शादी करने का सवाल पूछा गया, तो उर्फी ने उसका जवाब देते हुए कहा, "मैं मुस्लिम लड़के से कभी शादी नहीं करूंगी. मुझे इस्लाम में यकीन नहीं है. मैं कोई भी धर्म फॉलो नहीं करती. इसलिए मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि मैं किससे प्यार करती हूं. हमें बस उसी से शादी करनी चाहिए, जिससे प्यार करते हों."



"ज्यादातर नफरत भरे कमेंट्स मुस्लिम समुदाय के लोग ही करते हैं"
वहीं अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर मिलने वाले नेगेटिव कॉमेंट्स पर उर्फी जावेद ने कहा कि मैं एक मुस्लिम लड़की हूं. मुझे ज्यादातर नफरत भरे कमेंट्स मुस्लिम लोगों की ओर से आते हैं. उनके मुताबिक, मैं इस्लाम की छवि खराब कर रही हूं. वो मुझसे नफरत करते हैं क्योंकि मुस्लिम पुरुष चाहते हैं कि उनके घर की औरतें एक खास तरीके से पेश आएं. वो अपने समुदाय की औरतों पर हुक्म चलाना चाहते हैं. मुझे इसलिए ट्रोल करते हैं क्योंकि मैं उस तरह से बिहेव करती हूं, जैसा कि वो अपने धर्म के मुताबिक चाहते हैं.'



 


लखनऊ की रहने वाली हैं उर्फी
उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुआ था. उर्फी जावेद ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल से हासिल की. इसके बाद उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन (Mass Communication) में ग्रेजुएशन किया. इसके बाद वे लखनऊ से दिल्ली आ गई थीं. यहां उन्होंने एक फैशन डिजाइनर के यहां असिस्टेंट की नौकरी की. फिर एक्टिंग में किस्मत आजमाने के लिए वे मुंबई आ गईं. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का शौक था. इसी शौक के चलते आज वह मुंबई की ग्लैमर इंडस्ट्री में हैं.


WATCH LIVE TV