देहरादून : उत्तराखंड राज्य कैबिनेट की सोमवार को मीटिंग हुई. धामी कैबिनेट ने 14 अलग-अलग प्रस्तावों पर चर्चा की. कैबिनेट में उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल पर भी चर्चा हुई.  परिवहन विभाग में जो भी ऑनलाइन माध्यम से कार्य होते हैं. इन कार्यों के लिए 100 रूपए का यूजर चार्ज लिया जाएगा. जीबी पंत गढ़वाल हिमालय पर्यावरण अध्ययन संस्थान को चौरास में जमीन निशुल्क देने पर फैसला हुआ है. पर्वतीय इलाकों में हेली पेड निजी जमीनों मे कैसे बनाए जाएं, इसको लेकर नीति बनाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंड उच्चतर न्यायायिक सेवा नियमवली में भी बदलाव हुआ है. 2035 बसावटो में मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत सड़क बनाई जाएगी. आज योजना शुरू हुई.


 यह भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ धाम में एक ही पास से कर सकेंगे कई स्थलों का दर्शन, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण


कैबिनेट ने 559 उत्कृष्ट विद्यालय बनाने का फैसला लिया है. इसमें 240 करोड़ का व्यय होगा. वित्त विभाग का प्रस्ताव अब जमीन रजिस्ट्री के लिए वर्चुअल रजिस्ट्रेशन का भी अनुमोदन दिया गया है. व्यक्तिगत रूप से वहां पर प्रस्तुत होने की जरूरत नहीं होगी. राजकीय मेडिकल कॉलेज हरिद्वार में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए पद स्वीकृत कर दिए गए हैं. अभी 900 पद मंजूर हुए हैं. पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज में भी इतनी ही व्यवस्था की जाएगी. माध्यमिक शिक्षा विभाग मे जहाँ पद खाली हैं वहां पर अस्थाई टीचर सरकार रखेगी. लगभग 1500 से 2000 लोगों को नियुक्ति मिलेगी. 


पीएम को दिया धन्यवाद
कैबिनेट से पहले पीएम मोदी और केंद्र को धन्यवाद दिया गया. 3 राज्यों मे बीजेपी की सरकार बनी उस पर पीएम को बधाई दी गई उत्तराखंड में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया गया.


Watch: तीन राज्यों में भाजपा की जीत, पार्टी नेतृत्व को बधाई देते हुए सीएम योगी ने 2024 के लिए कर दी भविष्यवाणी