जयपाल/वाराणसी: वाराणसी ज्ञानवापी मामले (Varanasi Gyanvapi Case) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. श्रृंगार गौरी मामले में याचिकाकर्ता राखी सिंह (Rakhi Singh) के पैरोकार,जितेंद्र सिंह विसेन (Jitendra Singh Visen)  के ऊपर दिल्ली में हमला हुआ है. संदिग्धों ने उनके शरीर के पीछे से नीडल और सिरिंज घुसाकर भाग गए. फिलहाल वह दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में भर्ती हैं. पुलिस सिरिंज को कब्जे में लेकर जांच कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राखी सिंह के पैरोकार जितेंद्र सिंह पर हमला
श्रृंगार गौरी मामले में राखी सिंह के पैरोकार जितेंद्र सिंह विसेन पर दिल्ली में अज्ञात दो लोगों ने पीछे से हमला किया है. उनके शरीर में पीछे से मेडिकल में इस्तेमाल की जाने वाली सिरिंज और नीडल घुसेड़ी गई हैं. इस वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों संदिग्ध भाग गए.  राखी सिंह के पैरोकार ने जितेंद्र सिंह विसेन ने हत्या की आशंका जताई है. अभी वह दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती हैं.जितेंद्र सिंह की पत्नी किरण सिंह ट्रांसफर एप्लीकेशन मामले में प्रतिवादी है. पुलिस ने सिरिंज को कब्जे में ले लिया है और जांच में जुट गई है.


ज्ञानवापी परिसर में ही वजू की व्यवस्था
रमजान के दौरान ज्ञानवापी परिसर में ही वजू की व्यवस्था की जाएगी.  वाराणसी के DM की अगुवाई वाली समिति की बैठक में मंगलवार को इस पर सहमति बन गई. ज्ञानवापी केस में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को डीएम एस राजलिंगम ने मुस्लिम पक्षकारों के साथ बैठक की. इस बैठक में तय हुआ कि सील वजूखाने के पास ही पुराने बाथरूम को तोड़कर शौचालय में बदल दिया जाएगा और उसके ऊपर पानी की टंकी रखी जाएगी.  पाइप और टोटी के सहारे नमाजियों के लिए वजू की व्यवस्था की जाएगी.  दूसरी तरफ, ज्ञानवापी परिसर में सील पुराने इलाके में स्थिति यथावत बनी रहेगी.


अब सुप्रीम कोर्ट में 21 अप्रैल को सुनवाई
इस बैठक के बाद अब सुप्रीम कोर्ट में 21 अप्रैल को सुनवाई की जाएगी. बैठक में दिए गए सुझावों और मांगों को कोर्ट में रखा जाएगा.  सुनवाई की अगली तारीख पर औपचारिक आदेश दिया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को वाराणसी के डीएम को निर्देश दिया था कि ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिम श्रद्धालुओं के लिए वजू के लिए उचित व्यवस्था की जाए.


दिल्ली की रहने वाली हैं राखी सिंह
पांच महिलाओं ने पिछले साल 18 अगस्त को सिविल जज सीनियर डिवीजन रविकुमार दिवाकर की अदालत में वाद दाखिल किया था.राखी सिंह  दिल्ली के हौज खास की रहने वाली हैं. राखी सिंह इस मामले की अगुवाई कर रहीं हैं.  इस पूरे मामले को 'राखी सिंह और अन्य बनाम उत्तर प्रदेश सरकार' नाम दिया गया है. राखी के पति का नाम इंद्रजीत सिंह है. 


Atiq Murder Case: अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी, पुलिस मांगेगी रिमांड