Vikas Dubey Encounter Case: उत्तर प्रदेश का चर्चित विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) आपको याद होगा. शुक्रवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. जिसमें कोर्ट ने क्लीन चिट दी. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को विकास दुबे एनकाउंटर ( Vikas Dubey Encounter ) मामले में आयोग द्वारा सौंपी गई सिफारिश पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने विकास दुबे मुठभेड़ मामले में सुनवाई पूरी कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड होगी रिपोर्ट
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बैंच ने कहा कि हम राज्य सरकार को आयोग द्वारा प्रस्तुत सिफारिश पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश देते हैं. कोर्ट ने यह भी कहा कि रिपोर्ट को पब्लिक डोमेन पर रखा जाएगा. बता दें कि इस रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. एएनआइ की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट को विकास दुबे एनकाउंटर के जांच आयोग की रिपोर्ट मिल गई है. 


Shabaash India: देखिए इस छात्र के हौसले की उड़ान, Cycle से 14 राज्यों के भ्रमण के बाद पहुंचा Taj


सॉलिसिटर जनरल ने अदालत को किया सूचित
इस मामले में अदालत ने कहा है कि यह रिपोर्ट राज्य विधानसभा में पेश की गई थी. बता दें कि इस मामले में सरकार का पक्ष रखते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को सूचित किया कि सरकार ने जांच आयोग की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है. वहीं, अधिवक्ता हरीश साल्वे ने कहा कि अब इस मामले को बंद कर देना चाहिए. 


पुलिस के दावों का किसी ने नहीं किया विरोध
एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायमूर्ति चौहान के पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जुलाई, 2020 में कानपुर में बिकरू कांड के बाद मुठभेड़ में गैंगस्टर दुबे और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों की मौत हुई थी. कोर्ट ने कहा इस मामले में पुलिस के बयान को लेकर कोई संदेह नहीं है. क्‍योंकि किसी शख्‍स ने पुलिस के दावों का न विरोध किया, न पुलिस की थ्‍यौरी को नकारा. इस मामले में ठोस सबूत तक दाखिल नहीं किया गया.


Sawan Bhojpuri Song: रिलीज हुआ Ritesh Pandey का नया गाना I Am Kawariya Bihari


दस जुलाई 2020 को पलटी थी गाड़ी
आपको बता दें कि कानपुर वाले विकास दुबे ने कानपुर में पुलिस पर धुआंधार फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद मध्यप्रदेश के महाकाल मंदिर में सरेंडर किया था. पुलिस ने उज्जैन से 9 जुलाई 2020 को उसे गिरफ्तार किया था. 10 जुलाई 2020 को उसे एमपी से लेकर उत्तर प्रदेश आ रही थी. पुलिस की थ्योरी के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर कथित ने भागने का प्रयास किया. रोकने के प्रयास में उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया.


WATCH LIVE TV