ऋषिकेश: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु स्वामी दयानंद सरस्वती के ऋषिकेश स्थित आश्रम में पहुंचे. यहां उन्होंने गुरु की समाधि पर पुष्प चढ़ाए. इस दौरान विराट और उनकी पत्नी यही रात्रि प्रवास किया. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट पत्नी अनुष्का और बेटी के साथ पहुंचे
दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा और अपनी बेटी के साथ देर शाम ऋषिकेश पहुंचे. बता दें कि दोनों ऋषिकेश के शीशम झाड़ी स्थित स्वामी दयानंद आश्रम पहुंचे.


पीएम मोदी के आध्यात्मिक गुरु थे स्वामी दयानंद सरस्वती
आपको बता दें कि स्वामी दयानंद सरस्वती प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आध्यात्मिक गुरु थे. उनसे मुलाकात करने के लिए प्रधानमंत्री स्वयं यहां 11 सितंबर 2015 में आए थे. इसके बाद स्वामी दयानंद सरस्वती ब्रह्मलीन हो गए. वहीं, विराट कोहली और अनुष्का ने आश्रम पहुंचने के बाद सबसे पहले स्वामी दयानंद सरस्वती की समाधि स्थल पर उनकी प्रतिमा में पुष्प चढ़ाकर पूजा अर्चना किया. इसके बाद उन्होंने आश्रम परिसर में स्थित भगवान शंकर के मंदिर में भी करीब आधा घंटे बैठकर भक्ति में लीन नजर आए. 


विराट और अनुष्का लेंगे योग क्लास 
आपको बता दें कि आश्रम आगमन के बाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने स्वामी दयानंद आश्रम के अध्यक्ष स्वामी साक्षातकृता नंद महाराज के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया. जानकारी के मुताबिक दोनों आश्रम के ही कमरे में रुके हैं. विराट और अनुष्का आश्रम में ही रात्रि प्रवास करेंगे. आश्रम में नियमित होने वाली सुबह सात से नौ के बीच योग क्लास में भी दोनों शामिल होंगे. दरअसल, दोनों आश्रम पद्धति के अनुरूप अपना समय यहां व्यतीत कर रहे हैं.