World Cup 2023 qualifier: जिंबाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप क्वालिफायर्स 2023 के लीग स्टेज में अभी दो मैच होने बाकी हैं. लेकिन इससे पहले ही सुपर 6 की तस्वीर साफ हो चुकी है. आयरलैंड की टीम श्रीलंका से करारी शिकस्त के बाद बाहर हो गई है. वहीं, यूएई, यूनाइटेड स्टेट और नेपाल भी तीनों मैच हारकर बाहर हो चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन टीमों ने सुपर 6 में बनाई जगह 
ग्रुप ए -

जिंबाब्वे
नीदरलैंड
वेस्टइंडीज 


जिंबाब्वे ने अब तक लीग में तीन मुकाबले खेले हैं. टीम ने नेपाल, नीदरलैंड और वेस्टइंडीज को हराया है. चौथे मैच में मेजबान टीम यूएस से भिड़ेगी. नीदरलैंड और वेस्टइंडीज ने तीन में से दो मैच जीते हैं. 


ग्रुप बी -
श्रीलंका
स्कॉटलैंड
ओमान 


ग्रुप बी में श्रीलंका, स्कॉटलैंड और ओमान ने सुपर-6 में जगह बनाई है. श्रीलंका और स्कॉटलैंड ने अब तक खेले अपने तीनों मुकाबले जीते हैं. वहीं ओमान ने चार में दो मैच जीतकर अपना स्थान पक्का किया है. बता दें कि सुपर-6 में कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, इसकी तस्वीर लीग के बाकी बचे चार मैचों के रिजल्ट आने के बाद स्पष्ट  हो सकेगी. 


26 जून को ग्रुप ए में डबल हेडर खेले जाएंगे. जहां वेस्टइंडीज और नीदरलैंड के बीच मुकाबला होगा. जबकि आयरलैंड और जिंबाब्वे की टीम आमने-सामने होंगी. 27 जून को श्रीलंका और स्कॉटलैंड, आयरलैंड और यूएई के बीच मुकाबला होगा. इन मैचों के पूरे होने के बाद साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम अंकतालिका में किस स्थान होगी. और सुपर-6 में किस टीम से किसका मुकाबला होगा. 


कहां देख पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग
बता दें कि वनडे वर्ल्डकप में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी. जिसमें क्वालीफायर राउंड से दो टीमें मेन राउंड के लिए क्वालिफाई करेंगी. भारत में इन दोनों मुकाबलों को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. इसके अलावा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में डिज्नी + हॉटस्टार पर मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग होगी, फैनकोड पर भी भारतीय क्रिकेट फैंस मैच को लाइव देख सकते हैं.