ICC Womens T20 WC 2023 semifinal senerio: आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप (ICC Womens T20 WC 2023) में ग्रुब बी से सेमीफाइनल के लिए भारत और इंग्लैंड टिकट कटा चुके हैं. वहीं, ग्रुब ए में ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी है, आज 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच (SA W vs BAN W match) तय कर देगा कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन होगी. यहां जानिए मैच से जुड़ी सभी डिटेल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रुप ए में सेमीफाइनल के बन रहे ये समीकरण
पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया 4 मैच में चार जीत के साथ 8 अंक लेकर सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम 4 मैच में 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. श्रीलंका के भी चार अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है जबकि बांग्लादेश का भी तीन मैचों में तीन हार के साथ सफर समाप्त हो चुका है. वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैच में 1 जीत और दो हार के साथ 2 अंक हैं.


सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में टक्कर
न्यूजीलैंड की टीम  के चार मैच में 4 अंक हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका के 3 मैच में दो अंक हैं. अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम बांग्लादेश को हरा देती है तो टीम के चार अंक हो जाएंगे लेकिन नेट रनरेट के मामले में वह दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी. वहीं अगर अफ्रीकन टीम हारती है तो उसके 2 अंक ही रह जाएंगे और  न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल का रास्ता खुल जाएगा. 


दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम का स्क्वॉड
एनेके बॉश, लारा गुडाल, ताज़मिन ब्रिट्स, सुने लुस (कप्तान), लौरा वोल्वार्ड्ट, क्लो ट्राइटन, डेल्मी टकर, सिनालो जाफ्ता (विकेटकीपर), मसाबाटा क्लास, मरिज़ैन कप्प, अयाबोंगा खाका, नॉनकुलुलेको म्लाबा, शबनिम इस्माइल, नादिन डी क्लार्क, एनेरी डर्क्सन. 


बांग्लादेश की महिला टीम का स्क्वॉड
निगार सुल्ताना (कप्तान), मरूफा अख्तर, दिलारा अख्तर, फहीमा खातून, सलमा खातून, जहांआरा आलम, शमीमा सुल्ताना, रुमाना अहमद, लता मंडल, शोरना अख्तर, नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, रितु मोनी, दिशा बिस्वास, सोभना मोस्टरी.