अजीत सिंह/लखनऊ: दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया. दरअसल, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो दर्जन से ज़्यादा खिलाड़ियों ने मोर्चा खोला है. इस प्रदर्शन में भारत के कई दिग्गज पहलवान शामिल हैं. खिलाड़ियों ने संघ के अध्यक्ष पर तानाशाही के आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शन में बजरंग पुनिया और विनेश फोगट भी शामिल 
आपको बता दें कि विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवानों में टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट भी शामिल हैं. इसके अलावा इस प्रदर्शन में देश के कई शीर्ष पहलवान भी शामिल हैं. 


महिला पहलवानों ने लगाए शोषण के गंभीर आरोप
वहीं, महिला पहलवानों को ने भी शोषण के अलावा कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने बताया कि कोच महिला खिलाड़ियों का उत्पीड़न करते हैं. वहीं, केवल कोच ही नहीं कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह द्वारा भी महिला खिलाड़ियों के शोषण का आरोप भी लगा है.  


टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने कहा
इस दौरान विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट ने कहा कि अगर किसी भी खिलाड़ी को कुछ भी होता है, तो उसके जिम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष होंगे. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि फेडरेशन में बदलाव हो. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा पहलवानों को लगातार परेशान किया जा रहा है. इस दौरान टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने कहा कि जो लोग WFI का हिस्सा हैं, उन्हें इस खेल के बारे में कुछ नहीं पता है. इस दौरान खिलाड़ियों ने कहा हम अध्यक्ष को हटाने तक अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.