लखनऊ : योगी सरकार नवरात्रि में दुर्गा सप्तशती (Durga Saptshati Path) और भगवान श्रीराम के जन्मदिन रामनवमी पर अखंड रामायण (Akhand Ramayan) का पाठ कराएगी. इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा. तय योजना के मुताबिक कार्यक्रमों में महिलाओं और बालिकाओं की विशेष रूप से सहभागिता की जाएगी. प्रमुख सचिव संस्कृति की ओर से प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों,जिलाधिकारियों को निर्देश भेजा गया है. इसके लिए हर जिले को एक लाख रुपये राशि प्रदान की जाएगी.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि 22 मार्च से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो रही है. बताया जा रहा है कि ये आयोजन तहसील और ब्लॉक स्तर पर भी होंगे. जिन मंदिरों में कार्यक्रम होंगे उनके नाम-पते, मंदिरों की तस्वीरें और मंदिर प्रबंधन निकायों के संपर्क विवरण साझा करने का निर्देश दिया अधिकारियों को दिया गया है. इसके लिए हर जिले में दो नोडल अधिकारी भी नियुक्त होंगे.  


यह भी पढ़ें: UP News : क्या सेल्फी से बीजेपी को मिलेगा महिलाओं का वोट, कमल मित्र बहनों को पार्टी देगी अहम जिम्मेदारी


इन आयोजनों में स्थानीय कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश करेंगे. इन आयोजनों में जनप्रतिनिधियों की खास मौजूदगी रहेगी. शासन स्तर से भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि इन आयोजनों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं. चैत्र नवरात्रि का आयोजन 22 मार्च से 30 मार्च तक है. 


WATCH : काशी में पहली बार हनुमान चालीसा के साथ मनाई गई होली, देखें भक्तों का उत्साह