अभिषेक माथुर/हापुड़ : जब भी आप एटीएम से पैसा निकालने जाएं कुछ बातों का ख्याल जरुर रखते होंगे. जैसे किसी को पासवर्ड न दिखाना, पैसा निकालने के बाद एटीएम अपने पास सुरक्षित रख लेना. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम तकनीकी रूप से किसी समस्या के लिए लोगों की मदद लेते हैं. ऐसे मामलों में बहुत एहतियात बरतने की जरुरत है. कहीं ऐसा न हो कि मदद के बहाने आपका एटीएम बदल दिया जाए. हापुड़ जिले की थाना सिंभावली पुलिस ने दो ऐसे अंतर्राज्जीय शातिरों को गिरफ्तार किया है, जो डेबिट कार्ड बदलकर खाते से रूपये निकालते थे. पुलिस ने इनके पास से एक लाख 20 हजार रूपये की नकदी, अलग-अलग बैंकों के डेबिट कार्ड, दो कार आदि बरामद की हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बातों में उलझा लेते हैं आरोपी
एसपी हापुड़ अभिषेक वर्मा ने बताया कि सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव धनपुरा में रहने वाले महीपाल शर्मा ने 13 फरवरी को शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा गया था कि वह सिंभावली चीनी मिल के पास स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ पर रूपये निकालने गये थे, तभी वहां पहुंचे कुछ शातिरों ने मदद करने के बहाने उनका डेबिट कार्ड ले लिया. शातिर ठगों ने बातों में उलझाकर पिन भी मालूम कर लिया. इसके बाद पीड़ित के खाते से दो लाख रूपये की नकदी शातिरों ने उड़ा दी. एसपी ने बताया कि सीओ स्तुति सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने शातिरों की तलाश में जांच-पड़ताल करनी शुरू कर दी. 


यह भी पढ़ेंसास से झगड़े के बाद बहू ने गुस्से में खाया कांच, जिंदगी और मौत के बीच झूल रही
सीसीटीवी से हुई पहचान
पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के माध्यम से आरोपियों की पहचान कर ली. इसके बाद दो अभियुक्त नितिन उर्फ सोनू निवासी बरहाना थाना नरसैना बुलंदशहर और गुलशन कुमार उर्फ सन्नी निवासी बुटेरला चंड़ीगढ़ गिरफ्तार कर लिये. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो कार बरामद की है. साथ ही पीड़ित महीपाल से धोखाधड़ी कर निकाली गई नकदी में से एक लाख 20 हजार रूपये भी बरामद किये. पुलिस को शातिरों के पास से अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड भी बरामद हुए हैं. एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शातिर धोखाधड़ी कर रूपये निकालने के बाद उनका इस्तेमाल ड्रग सहित अन्य नशीली दवाई खरीदने के लिए करते थे. इनके नेटवर्क में हापुड़, बुलंदशहर, पंजाब और हरियाणा के भी लोग शामिल हैं.


UP Budget 2023: लखनऊ में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक शुरू, कल से शुरू हो रहा है बजट सत्र