Uttarakhand Weather Today, देहरादून:  उत्तराखंड में मॉनसून पर लगा ब्रेक खत्म हो गया है. एक बार फिर देवभूमि में बारिश ने रफ्तार पकड़ ली है. देहरादून समेत आसपास के इलाकों में तेज बारिश से पारा भी करीब सात डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया. वहीं, कहीं-कहीं कुमाऊं में ये बारिश आफत बनकर बरस रही है. जिससे पर्वतीय इलाकों में लैंडस्लाइड और निचले इलाकों में नदी-नाले उफान पर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी देवभूमि में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. पिथौरागढ़ और बागेश्वर में अति भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल में भी कुछ इलाकों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में अगले दो दिन तक गरज-चमक के साथ तेज बारिश होगी.


बारिश का दौर शुरू
दून में बुधवार तड़के से ही हल्की से मध्यम बारिश का दौर शुरू हो गया था. इसके बाद सुबह करीब नौ बजे शहर के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. इतना ही नहीं दिनभर बादल छाये रहने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी होती रही. 24 घंटे में दून में अधिकतम तापमान में भी करीब सात डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई.


शुक्रवार को होगी बारिश?
दून में बुधवार को दिनभर में आशारोड़ी क्षेत्र में सर्वाधिक 80 मिमी वर्षा हुई. इसके साथ ही कई जगहों पर जलभराव भी हुआ. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी देहरादून समेत आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. हालांकि, शुक्रवार को बारिश का सिलसिला फिर धीमा होने की उम्मीद है.