हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तरकाशी ( Uttarkashi ) में चार धाम यात्रा की तैयारियों में जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है. दरअसल, गंगोत्री धाम का कपाट खुलने का दिन और समय जल्द तय होगा. इस मामले में गंगोत्री मंदिर ( Gangotri Mandir ) समिति के पदाधिकारियों ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चैत्र नवरात्र के प्रथम दिवस को गंगोत्री कपाट खुलने की तिथि और समय को तय किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोरों पर चल रही हैं चार धाम यात्रा की तैयारियां 
आपको बता दें कि उसके बाद कपाट खुलने की शुभ तिथि और समय को सार्वजनिक किया जाएगा. गंगोत्री मंदिर समिति के पदाधिकारियों का यह भी कहना है कि चार धाम यात्रा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. सभी अधिकारियों के साथ मंदिर समिति की गंगोत्री में एक बैठक हुई थी. इसमे सड़क, बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य, दूरसंचार आदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कुछ कार्य पूर्ण हो चुके हैं, जो काम बाकी हैं, उनको पूर्ण करने का काम भी तेजी से किया जा रहा है. दरअसल, ये तमाम जानकारी गंगोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश सेमवाल ने दी है.


चारधाम यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं सभी विभाग 
आपको बता दें कि उत्तराखंड ( Uttrakhand News ) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami ) के निर्देश पर सभी विभाग चारधाम यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं, ताकि यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाए. इसके अलावा पिछले साल चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा रही है. इसके अलावा सरकार की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई थी, लेकिन सरकार इस बार ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती. सरकार चाहती है कि यात्रियों को कोई भी दिक्कत न हो. इसलिए सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि सीजन से पहले सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं.