केदार नाथ ब्रेकिंग: उत्तराखंड केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा. उत्तराखंड सिविल एविएशन डिपार्टमेंट के फाइनेंस कंट्रोलर की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत. फाइनेंस कंट्रोलर के पद पर थे अमित सैनी.  हेलीकॉप्टर से उतरते वक्त हेलीकॉप्टर का पंखा टकराने से गर्दन कटी. मौके पर हुई अधिकारी की मौत. उत्तराखंड सिविल एविएशन के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी पहुंते मौके पर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 अप्रैल 2023 को 2 बजकर 15 मिनट पर जीएमवीएन हेलीपैड केदारनाथ में हेलीकॉप्टर के पंखे टेल रोटर से अमित सैनी महाप्रबंधक वित (यूकाडा) की सिर कटने से हुई मौत. 


केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से वित्त नियंत्रक की मौत. मुख्यमंत्री धामी ने जताया गहरा दुख. घटना की जांच के दिए निर्देश. 


एक्शन में आए सीएम धामी


केदारनाथ में हेलाकॉप्टर से हुई दुर्घटना के बाद एक्शन में आए सीएम धामी. मुख्यमंत्री ने इस घटना को लेकर प्रशासन को कई निर्देश दिए. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के वित्त नियंत्रक अमित सैनी की दुःखद मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है. मुख्यमंत्री ने इस घटना को दुःखद बताते हुए दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए. साथ ही इस प्रकार की घटनाओं की भविष्य में पुनरावृत्ति ना हो इसकी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए. 


मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए है कि यात्रा काल के दौरान हेलीकॉप्टर से यात्रा करने वाले यात्रियों की हेलीपैड पर चढने व उतरते समय सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए. केदारनाथ के कपाट खुलने के तुरंत बाद ऐसी घटना ने शासन औऱ प्रशासन दोनों को सचेत कर दिया है. अभी तो यात्री काफी कम है औऱ यात्रा शुरू ही हुई है. उम्मीद है आगे से ऐसी घटना ना हो. बाबा केदार सभी की रक्षा करें.