Uttarakhand Cabinet Meeting : उत्तराखंड कैबिनेट ने विधायक निधि में बंपर बढ़ोतरी का ऐलान, पुष्कर सिंह धामी ने बजट के पहले MLA फंड बढ़ाया. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने विधायक निधि की राशि 3.75 करोड़ से बढ़ाकर अब पांच करोड़ कर दी है. इससे विधायक अपनी विधानसभा में ज्यादा विकास कार्य करा पाएंगे. उत्तराखंड में विधायक लंबे समय से विधायक निधि बढ़ाने की मांग कर रहे थे. उनका कहना था कि पहाड़ी दुर्गम इलाकों को देखते हुए उनके विधायक क्षेत्र की जरूरतें अलग हैं. लिहाजा विधायक निधि का फंड बढ़ाया जाए. इसीलिए उत्तराखंड के बजट के पहले ये तोहफा सीएम पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई वाली कैबिनेट बैठक में लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंड में 15 मार्च को मनाया जाएगा 'फूलदेई' त्योहार, जानिए क्या है अनोखी परंपरा



जानकारी के मुताबिक, ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण में विधानसभा सत्र को लेकर अहम निर्णय़ के बीच यह फैसल हुआ है.  भराड़ीसैंण कैबिनेट बैठक खत्म होने के बाद जानकारी दी गई कि मंत्रिमंडल की बैठक में लगभग 6 बिन्दुओ पर मुहर लगी. उत्तराखंड सरकार की नई सौर ऊर्जा नीति को मिली मंजूरी. राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को मिली. विधायक निधि 3 करोड़ 75 लाख से बढ़ाकर 5 करोड़ प्रतिवर्ष किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली. 


उत्तराखंड में जोशीमठ संकट के बाद विधायकों के लंबित विकास कार्यों को लेकर मुद्दा उठा था. अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भी उत्तराखंड सरकार का यह निर्णय बेहद अहम माना जा रहा है. उत्तराखंड में बीजेपी सरकार को बड़ा बहुमत प्राप्त है, ऐसे में सत्तापक्ष के विधायक भी बड़ी संख्या में इस फैसले से लाभान्वित होंगे.  


Oscar Awards 2023: भारत को मिले दो ऑस्कर अवॉर्ड, अनुराग ठाकुर ने भारतीय कंटेंट को लेकर कही बड़ी बात