राम अनुज/ऋषिकेश: भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी हैं. भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पांचों सीटें अपने नाम की थी. 2024 के चुनाव में भाजपा अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहती है. इसके लिए पार्टी के नेताओं द्वारा देश में बैठकों का दौर जारी है. इसी क्रम में उत्तराखण्ड भाजपा यूनिट द्वारा दो दिवसीय प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक के दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम में शामिल हुए. प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बैठक में प्रदेश सरकार के कामों की भी समीक्षा की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्रियों के काम की होगी समीक्षा
ऋषिकेश के रायवाला में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति रविवार को शुरू हो गई थी. सोमवार को दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा सरकार के मंत्री कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए. इस दौरान सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा. सरकार के काम की समीक्षा के साथ ही जिलों के प्रभारी मंत्रियों का काम भी परखा जाएगा. सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने में संगठन के कामकाज का भी जायजा लिया जाएगा. कमियों को दूर करने के साथ ही कार्यक्रमों की सफलता के लिए भी तालमेल बनाए जाने पर बातचीत होगी. 


इसके अलावा मंत्रियों के अभी तक के काम को भी चेक किया जाएगा. मंत्रियों के जनपदों में निर्धारित प्रवास को लेकर भी जवाब तलब होगा. राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा के अलावा आगामी निकाय चुनाव तथा लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा होगी. सरकार की योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश विकास कर रहा है. आज की बैठक में कई मसलों पर चर्चा की जाएगी.


बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सह प्रदेश प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, टिहरी लोकसभा सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, सांसद अजय टम्टा, कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल, प्रभारी प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट, कार्यक्रम प्रभारी आदित्य चौहान, मयंक गुप्ता, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनबीर सिंह चौहान, मेजबान संगठनात्मक जनपद ऋषिकेश के जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा आदि मौजूद रहे.


WATCH: रामचरितमानस विवाद पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी को दी ये चुनौती