मयंक राय/देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarakhand congress) को सोमवार सुबह दो झटके लगे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ आर रतुड़ी (Dr R Raturi) ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. महिला प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश रमन (Kamlesh Raman) ने भी भी कांग्रेस को अलविदा कह दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक और भी लोगों के जल्द पार्टी छोड़ने की चर्चा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांगेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता आर पी रतूड़ी ने कांग्रेस (Congress) छोड़ने का ऐलान किया है. रतूड़ी पिछले 45 सालों से कांग्रेस में अपनी सेवा दे रहे थे. उन्होंने इसकी घोषणा सोशल मीडिया के जरिए दी.


उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि -आज मन अत्यंत आहत है। मैंने अपने जीवन के 45 साल कांग्रेस पार्टी को दिए और अब कांग्रेस के जो हालात हैं वह भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है। पार्टी नेतृत्व द्वारा जिस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं पार्टी में जिस तरह का अंतरकलह है वह सब अत्यंत ही दुःखद हैं. 2017 के चुनाव परिणाम से सबक लेने के बजाय 2022 की चुनावी हार के बाद पार्टी में गुटबाजी और तेज हो रही है। कांग्रेस पार्टी का उत्तराखंड का नेतृत्व नहीं चाहता कि 2027 में पार्टी चुनाव जीते। चंपावत चुनाव में पार्टी की जो दुर्गति हुई उसके बाद भी जब बड़े नेता लगातार सोशल मीडिया पर रोज झगड़ते दिख रहे हैं उससे कार्यकर्ता अत्यंत हतोत्साहित है। इसलिए मैं आज आहत होकर कांग्रेश पार्टी के सभी पदों से अपने को मुक्त करते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया.



महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश रमन ने पार्टी छोड़ी
उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी का बड़ा दलित चेहरा महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश रमन ने भी पार्टी छोड़ दी है. सोशल मीडिया में इसकी घोषणा की. कमलेश लंबे समय तक राजधानी देहरादून में महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष भी रहीं.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 11 जुलाई के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV