कमल किशोर पिमोली/पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अस्पतालों में जांच के दामों में एकरूपता लाने की बात कही है. दरअसल, प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर एक मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए पत्रकारों ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने की और पत्रकारों से स्वास्थ्य व्यवस्था पर विचार विमर्श भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई जिलों से शामिल हुए पत्रकार
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में मीडिया कार्यशाला एवं स्वास्थ्य संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें रुद्रप्रयाग, पौड़ी, श्रीनगर से कई पत्रकार शामिल हुए. कार्यक्रम में पत्रकारों से स्वास्थ्य व्यवस्था पर संवाद किया गया. साथ ही प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में सुधार हेतु सुझाव भी लिए गए. इस कार्यक्रम में 35 से ज्यादा सुझाव स्वास्थय विभाग के सामने रखे गए. इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने अस्पतालों में जांच के लिए दामों में एकरूपता लोने की बात कही.


Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा के लिए पोर्टल खुलते ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, 17 हजार यात्रियों ने कराया रजिस्ट्रेशन


उत्तराखंड के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कैथ लैब और ट्रामा सेंटर बनाया जा रहा है. यहां मरीजों की एमआरआई जांच के लिए मशीन 15 दिनों में स्थापित कर दी जाएगी. उन्होनें आगे कहा कि स्वास्थय विभाग जल्द ही प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में पर्चे, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे समेत अन्य जांचों के लिए एक ही दाम निर्धारित करेगा, ताकि गरीबों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. उन्होंने बताया कि पहले जिला अस्पताल, बेस अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी में जांचों के अलग-अलग रेट रहते थे.