कमल किशोर पिमोली/पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आज यानी मंगलवार को एक स्नान घाट का लोकार्पण किया. इस कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में लोग भी मौजूद रहे. गाजे-बाजे के साथ मंत्री जी ने घाट का उद्घाटन किया. बताया जा रहा है इस घाट के निर्माण में 3.5 करोड़ रुपये का खर्च आया है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि घाट तो बन गया लेकिन यहां का पानी स्नान करने लायक नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नदी में गिर रहा सीवर का पानी
श्रीनगर वासियों को स्थानीय विधायक व कैबिनेट मत्री डॉ धन सिंह रावत ने 3.5 करोड़ की लागत से बने स्नान घाट की सौगात दी. इस घाट को अलकनंदा नदी के किनारे बनवाया गया है. डॉ धन सिंह रावत ने बाकायदा यहां पहुंच विधिवत रूप से घाट का लोकार्पण किया. कार्यक्रम के दौरान पूजा अर्चना भी हुई. इस दौरान गंगा आरती से जुड़े लोग और स्थानीय लोग भी मौके पर मौजूद रहे. लेकिन हैरत की बात यह रही कि जिस स्नान घाट का मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने शुभारंभ किया, उस क्षेत्र में नदी नाले के रूप में बह रही है. यहां सीवर का पानी नदी में इसी स्नान घाट के पास गिर रहा है, जिससे घाट के आसपास गंदगी जमा हो गई है. 


सूख चुकी है नदी
वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि जल विद्युत परियोजना के कारण इस क्षेत्र में नदी बिल्कुल सूख चुकी है. ऐसे में करोड़ों रुपये खर्च कर स्नान घाट तो बन गया, लेकिन स्नान करने के लिए नदी में पानी ही नहीं है. इस वजह से निर्माण पर खर्च किए गए रुपये का कोई सदुपयोग नहीं हो पा रहा है. घाट के आसपास रूका हुआ बदबूदार पानी है, जिसमें नहाना तो दूर लोग उसके पास तक नहीं जाते हैं. गंदे पानी के जमाव से इलाके में तमाम तरह की बीमारियों का खतरा भी बना हुआ है. 


ऐसे में सरकार को चाहिए कि वो नदी में गिर रहे सीवर के पानी की उचित व्यवस्था करे. साथ ही घाट से आसपास साफ सफाई को सुनिश्चित कर ताकि लोगों को घाट पर स्नान करने में परेशानी न हो. इसके साथ ही नदी को बचाया जा सके. 


Ghaziabad Viral Video : गाजियाबाद में SDM की पत्नी को सड़क पर गिराकर चेन छीन ले गए लुटेरे