देहरादून: यमुनोत्री धाम के कपाट कल 27 अक्टूबर को दिन ठीक 12:09 बजे पर बंद होंगे. मां यमुना की उत्सव डोली 12:33 बजे यमुनोत्री धाम से हजारों श्रद्धालुओं के साथ अपने मायके खरसाली के लिए रवाना होगी. उत्सव डोली के साथ माता यमुना के भाई शनि देव भी मौजूद रहेंगे. वहीं, माता यमुना अपने मायके (खुशीमठ) खरसाली में ही आगामी 6 माह तक श्रद्धालुओं को दर्शन देंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से मुख्य परीक्षा के लिए 3 महीने की मांग 
उत्तराखंड अपर पीसीएस 2021 के प्री एग्जाम के नतीजे घोषित हो चुके हैं. प्री एग्जाम के चयनित अभ्यर्थी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से मुख्य परीक्षा के लिए 3 महीने का समय मांग रहे हैं. इसके लिए राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में प्री परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. सरकार और आयोग से मुख्य परीक्षा के लिए 3 महीने का वक्त देने की मांग की है. उनका कहना है कि प्री परीक्षा के नतीजा 19 अक्टूबर को घोषित हुआ है. जबकि मुख्य परीक्षा 12 नवंबर से शुरू होने जा रही है. ऐसे में मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें बहुत कम वक्त मिल रहा है. आयोग से 3 महीने का कम से कम समय की मांग कर रहे है.


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे. जहां वो हरियाणा में गृह मंत्रालय की 2 दिवसीय बैठक में हिस्सा लेंगे. आपको बता दें कि कल हरियाणा के सूरजकुण्ड में मीटिंग आयोजित की गई है.


पिछले 10 साल से यह मामला कोर्ट में विचाराधीन: पूर्व डीजीपी
देहरादून के राजपुर थाना क्षेत्र में वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे का मामला एक बार फिर गरमा गया है. पिछले हफ्ते राजधानी देहरादून पुलिस ने पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू के साथ अन्य 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद बीएस सिद्धू पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि पहले से यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है. ऐसे में शासन को गुमराह करके एक केस में दोबारा मुकदमा दर्ज कराया गया है. जबकि पिछले 10 साल से यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है. उनका कहना है कि उन्होंने इस पूरे मामले में शासन को एक पत्र लिखा है. पूरी स्थिति के बारे में अवगत कराया है. आपको बता दें कि मसूरी प्रभागीय वन अधिकारी आशुतोष सिंह की तहरीर पर सिद्धू के खिलाफ थाना राजपुर में मामला एफ आई आर दर्ज कराई गई है.


बेहतर तालमेल की कवायद , बीजेपी जिलों में लगाएगी मंत्रियों की ड्यूटी
संगठन और सरकार के बीच में बेहतर तालमेल बनाने के लिए अब बीजेपी मंत्रियों की जिले में ड्यूटी लगाने जा रही है. बीजेपी का फोकस अब कमजोर विधानसभा क्षेत्रों और कमजोर बूथों पर है. इन कमजोर बूथों को मजबूत करने की जिम्मेदारी सांसदों और मंत्रियों को भी दी जाएगी. इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इसके लिए एक प्रभारी की नियुक्ति की जा रही है, जो सभी मंत्रियों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष की मानें तो प्रभारी मंत्रियों की ड्यूटी लगाने का काम सरकार का है, लेकिन संगठनात्मक दृष्टि से संगठन जिलों में मंत्रियों की ड्यूटी लगाएगा.


WATCH LIVE TV