हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तरकाशी जनपद के गंगोत्री, यमुनोत्री, माँ गंगा के मायके मुखबा, हर्षिल, सुखी, राडी टॉप, सांकरी, दूरस्थ फीताड़ी गांव सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण सड़क पर खड़ी गड़ियाँ बर्फ से ढकी हुई हैं. जनपद के निचले क्षेत्रों में तेज बारिश होने से कड़ाके ठंड पड़ रही है. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सोनगाड़ से आगे बंद हो गया है. इससे हर्षिल सहित उपला टकनोर का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है और क्षेत्र के लोगों को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विद्युत आपूर्ति हुई ठप
मौसम विभाग ने जनपद में भारी बर्फबारी और बारिश होने का पूर्व अनुमान जारी किया था, जो सही साबित हुआ. देर रात्रि से ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर हिमपात और निचले क्षेत्रों में तेज बारिश हो रही है. बारिश और हिमपात के कारण इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. भारी बर्फबारी के चलते इलाके में विद्युत आपूर्ति ठप पड़ गई है. आम लोगों को रोजमर्रा के कार्य को करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


यूपी में भी ने ली मौसम 
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी रविवार को बारिश हुई, खासकर एनसीआर में आने वाले इलाकों में तेज बारिश हुई है. इसके अलावा कई जिलों में बारिश के बाद ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिससे ठंड फिर से बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर समेत कई जिलों में तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है. जबकि न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है.