त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया : पूरे प्रदेश को झकझोर देने वाले देवरिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. देवरिया जनपद में 2 अक्टूबर को एक जमीनी मामले में छह लोगों की नृसंश हत्या की गई थी. इसमें एक ही परिवार के 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था. मृतकों में दो मासूम बच्चे भी शामिल थे. इस नरसंहार के बाद पुलिस ने इस मामले में 28 लोगों पर नामजद और 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने 20 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेमचंद का ड्राइवर और गनर था मुख्य आरोपी
रविवार को इस वारदात के मुख्य आरोपी नवनाथ मिश्रा जो मृतक सपा नेता प्रेमचंद यादव का ड्राइवर और गनर दोनों था, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की निशानदेही पर राइफल को भी जब्त कर लिया गया है. इस वारदात के समय तीन राउंड राइफल से गोली चलाई थी. पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि इसने ही राइफल से वारदात के समय गोली चलाई थी. नवनाथ मिश्रा ऊर्फ पट्टू अभयपुरा का रहने वाला है.  


भेजा गया जेल
पुलिस के मुताबिक उसने कबूल कर लिया है कि वारदात के वक्त वह वहां मौजूद था. वह घटना स्थल पर पहुंचा,जहां गोलू और संदीप नामक व्यक्तियों ने इसे रायफल पकड़ा दी. इसने तीन राउंड गोली चलाई जिसकी वजह से गोली सत्य प्रकाश दुबे सलोनी दुबे और गांधी दुबे को लगी थी. बरामद लायसेंसी राइफल मृतक प्रेमचंद यादव के नाम से थी. रविवार को इस मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, मदद के लिए समाज आगे आया
इस बीच रविवार को बड़ी संख्या में जिला मुख्यालय में एकजुट होकर ब्राह्मण समाज के लोगों ने दुबे परिवार के मृतक जनों को श्रद्धांजलि दी. यहां बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर नम आंखों से मृतक जनों को याद किया. लोगों का साफ कहना था कि दोषियों को न सिर्फ सख्त से सख्त सजा हो बल्कि परिवार की आर्थिक मदद भी की जाए. खास बात यह रही कि समाज के लोगों ने परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.


Watch: देवरिया कांड में अकेला बचा देवेश 6 दिन बाद पहुंचा घर, आरोपियों के लिए सरकार से की ये मांग