वाराणसी : समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अबू आजमी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उन पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शिकंजा तेज कर दिया है. कथित रूप से नियमों को ताक पर रखकर जुटाई गई बेनामी संपत्तियों की तलाश में सपा नेता अबू आजमी के ठिकानों पर आयकर विभाग की जांच शुक्रवार को भी जारी रही. लखनऊ टीम के सर्वे और जांच में नजदीकी बिल्डरों से लेनदेन के बैंक स्टेटमेंट और प्लाट की खरीद-फरोख्त से जुड़े कई दस्तावेज हाथ लगे हैं.


लखनऊ के अपर निदेशक इनकम टैक्स डीपी सिंह की अगुआई में जांच करने पहुंची चार टीमें अलग-अलग जगहों पर काम कर रही हैं. आजमगढ़ के भी कुछ करीबियों के नाम जांच में सामने आए हैं. इसमें सफेदपोश से लेकर रियल एस्टेट माफिया भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि पांच साल में तीसरी बार अबू आजमी के ठिकानों पर छापा मारा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 यह भी पढ़ें UP PCS Transfer List 2023: गोरखपुर से कानपुर तक पीसीएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, योगी सरकार का चला चाबुक


टैक्स चोरी की आशंका पर लखनऊ की टीम ने अबू आजमी के नोएडा, लखनऊ और वाराणसी में एक साथ कई ठिकानों पर छापे मारे.  सपा नेता अबू आजमी के करीबी बिल्डर साथियों पर भी आयकर का शिकंजा कसने वाला है. इनकी लिस्ट इनकम टैक्स अफसरों के हाथ लगी है. पूरी जानकारी जुटाने के बाद टीम गठित होगी और एक साथ छापा मारा जाएगा.अबू आजमी की गिनती सपा के तेज तर्रार नेताओं में होती रही है, अपने बयानों को लेकर वह अक्सर सूर्खियों में रहे हैं.


Watch: घर बैठे ऐसे बनवाएं बच्चों का आधार कार्ड, यहां मिलेगी पूरी जानकारी