अजित सिंह/ Jaunpur News: यूपी के जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने लड़कियों के फर्जी नाम और तस्वीरों का इस्तेमाल करके ठगी करने वाले 5 अभियुक्तों और 1 महिला को गिरफ्तार किया है.  पुलिस को सूचना मिली थी कि जंघई रोड पर ब्लॉक के पास खड़ी एक लाल कार में कुछ युवक मोबाइल का इस्तेमाल करके ठगी कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्जी नाम से आईडी बनाते 
सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर कार की तलाशी ली, जिसमें ठग मोबाइल चला रहे थे. पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि वे राजस्थान, गुजरात और छत्तीसगढ़ से फर्जी सिम प्राप्त करके लड़कियों के नाम से फेसबुक, इंस्टाग्राम, और व्हाट्सएप पर फर्जी आईडी बनाते थे.


लड़कियों की तस्वीरें से करते थे ब्लैक मेल 
ये लोग सुंदर लड़कियों की अश्लील तस्वीरें चुराकर उनका इस्तेमाल करते हुए नकली प्रोफाइल बनाते थे और युवकों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे, एक बार फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार होने पर या मैसेज प्राप्त होने पर, ये लोग लड़कियों की अश्लील तस्वीरें और वीडियो कॉल के लिए फोटो भेजते थे. इसके बाद, वे इन व्यक्तियों को ब्लैकमेल करके ठगी करते थे.


पुलिस ने मौके से 11 मोबाइल, एक चार पहिया वाहन, और 20,000 रुपये नगद बरामद किए हैं. सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. सीओ मछलीशहर गिरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि थाना मुंगराबादशाहपुर और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में ये गिरफ्तारी हुई.