Varanasi News/दिनेश कुमार मिश्रा: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर साइबर ठगों ने बाबा विश्वनाथ तक को नहीं छोड़ा है. साइबर अपराधियों ने काशी विश्वनाथ मंदिर के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर बुकिंग शुरू कर दी. इसमें दर्शन, पूजन, रुद्राभिषेक समेत आरती की बुकिंग की गई.अभी मंदिर की ओरिजिनल वेबसाइट साइट पर अभी सावन के चलते सभी तरह की बुकिंग बंद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रद्धालुओं को नहीं चला पता 
ठगों ने फर्जी वेबसाइट को इतने तरीके से बनाया कि श्रद्धालुओं को पता ही नहीं चलता है. वेबसाइट पर आने वालों पर सीधे संपर्क का ऑप्शन दिया है. फर्जी वेबसाइट पर श्रद्धालु के लॉगिन करने के बाद उसका नंबर लेकर सीधे खाते में रुपए ले लिए. साइबर अपराधी लिंक पर आते ही नया एप भी अपलोड करवा रहे हैं. इसके अलावा फर्जी वेबसाइट पर क्लिक करते ही होम पेज खुलकर आएगा. यहां पूजा बुकिंग पर क्लिक करते ही लोकल पंडित जी से संपर्क करने के लिए लिखा गया है,गिरोह पंडित जी के नंबर पर ही ऑनलाइन पैसा भी मंगवाते है.


मंदिर के सीईओ ने पुलिस को शिकायत की
विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विश्वभूषण मिश्रा ने डीजीपी प्रशांत कुमार और वाराणसी पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल को लेटर लिखा है. इसमें मंदिर की फर्जी वेबसाइट को डिलीट कराने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर दर्शन के अलावा काशी आगमन पर होटल, नाव, पर्यटन, ट्रैवल, फ्लाइट और लोकल टैक्सी की भी बुकिंग की जा रही है.


वाराणसी एयरपोर्ट पर उड़ाने प्रभावित
इसके साथ ही माइक्रोसॉफ़्ट का सर्वर डाउन होने का असर वाराणसी एयरपोर्ट पर भी दिखाई दिया. इंडिगो, आकाशा समेत सभी उड़ाने प्रभावित हुई हैं. यात्रियों के टिकट चेकिंग एप्लीकेशन पर भई सर्वर डाउन होने है खासा असर रहा. एयरपोर्ट पर टिकट मैनुअली चेक किया जा रहे हैं. एयरपोर्ट निदेशक के अनुसार सर्वर के ठीक होने तक काम के प्रभावित रहेगा.  


यह भी पढ़ें - प्रतापगढ़ में जन्म,बनारस में पढ़े उमाशंकर उपाध्याय कैसे बने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद


यह भी पढ़ें - काशी विश्वनाथ धाम में खास कोड से ही मिलेगी इंट्री