Swami Shivshankar Chaitanya Passed Away: काशी (वाराणसी) के जानेमाने संत श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज का कल यानी 7 अप्रैल को निधन हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराज के निधन पर ने शोक व्यक्त किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पीएम मोदी ने एक पोस्ट के जरिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. प्रधानमंत्री ने पोस्ट में लिखा कि ‘भगवान विश्वनाथ के परम भक्त महाप्रयाण का दुःखद समाचार काशी से प्राप्त हुआ…’



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने ट्वीट में आगे ये भी लिखा कि मंगला आरती में बाबा विश्वनाथ की सेवा में शिवशंकर महाराज अनवरत उपस्थित होते थे. काशी की संत परंपरा के लिए उनका प्रयाण एक बड़ी क्षति है. शिव स्वरूप में  संत श्री भारती जी महाराज के विलीन होने पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि. ॐ शान्ति !


CM योगी ने भी जताया शोक
वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवशंकर महाराज जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपनी संवेदनाएं ‘एक्स’ पर पोस्ट लिख व्यक्त की. उन्होंने लिखा समाज और आध्यात्मिक जगत के लिए संत भारती जी का महाप्रयाण संत अपूर्णीय क्षति है.



सीएम ने महाराज जी को श्रद्धांजलि दी और लिखा कि बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि अपने परमधाम में दिव्यात्मा को स्थान दें और उनके शिष्यों के साथ ही अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति! श्री काशी विश्वनाथ के परम भक्त के रूप में पहचाने जाने वाले स्वामी श्री शिवशंकर चैतन्य भारती जी महाराज को बाबा विश्वनाथ का स्वरूप उनके अनुयायी मानते रहे हैं.