लखनऊ: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में अभी भी कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) के कारण तापमान में गिरावट नजर आ रही है. यूपी में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहा और मौसम भी काफी सर्द रहा. जानें यूपी उत्तराखंड और दिल्ली के मौसम का हाल...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: धनु राशि को हो  सकता है आर्थिक लाभ, बच्चों के साथ दिन गुजारे मकर राशि


उत्तर प्रदेश में मौसम सर्द
मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सबसे ठंडा चुर्क रहा, जहां का तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को भी शीत लहर का और ठंड का कहर जारी रहेगा. 


उत्तराखंड के मौसम का हाल
जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) से उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों समेत जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का अनुमान लगाया जा रहा है. 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इस वजह से तापमान में गिरावट देखी जा सकेगी. बर्फीले पहाड़ों से आने वाली सर्द हवाओं की वजह से दिल्ली में सोमवार तक तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है.


ये भी देखें: बादलों के 'ऊपर' भी है एक दुनिया! पैराग्लाइिंग का यह शानदार Video बना देगा आपका दिन​


दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल
दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर नॉर्मल से तीन डिग्री (4.2 डिग्री) कम दर्ज किया गया. कोहरे की वजह से यातायात पर भी बुरा प्रभाव पड़ा. माना जा रहा है कि नया पश्चिमी विक्षोभ वेस्टर्न हिमालय को प्रभावित करेगा. इस वजह से ठंड से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. पुरवाई चलने और बादल छाने के कारण रविवार तक मिनिमम टेंपरेचर 9 डिग्री तक बढ़ने का अनुमान है.


2 दिन तक मिनिमम टेंपरेचर में होगी बढ़ोतरी
दिल्ली में अब पुरवाई हवाएं (Eastern Wind) चलने लगी हैं. बादल छाए रहने से शनिवार और रविवार को न्यूनतम तापमान बढ़ेगा. बता दें, पुरवाई हवाएं बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालय से आने वाली उत्तर पश्चिमी हवाओं की तरह सर्द नहीं होतीं. हालांकि, सोमवार को टेंपरेचर में फिर 4 डिग्री गिरावट दर्ज की जा सकती है. 


WATCH LIVE TV