नहाने के बाद किसी भी हाल में न करें ये गलतियां, हो सकते हैं कंगाल

Preeti Chauhan
Oct 01, 2023

बाथरूम से जुड़े कुछ नियम

वास्तु विज्ञान और शास्त्र कहते हैं कि हम अनजानें में बहुत सी गलतियां कर जाते हैं जिसके कारण हम पर विपदाएं आती हैं. इस लेख में जानते हैं बाथरूम से जुड़े कुछ नियम.

लगता है वास्‍तुदोष

अक्‍सर देखने में आता है कि लोग नहाने के बाद बाथरूम को यूं ही गंदा छोड़ आते हैं. इस आदत को वास्‍तु में बहुत ही गंदा बताया गया है. इतना ही नहीं नहाने के हममें से बहुत से लोग और भी गलतियां करते हैं, जो वास्‍तु के हिसाब से बहुत ही गलत मानी गई हैं.

गंदा पानी न छोड़ें

बाथरूम में साबुन का गंदा पानी ऐसे ही छोड़कर बाहर आना अच्छी बात नहीं है. आपकी ये आदत वास्तु के हिसाब से कंगाल बना सकती है. वहीं ज्‍योतिष में इसे गलत बताया गया है. आपकी इस आदत की वजह से राहु और केतु आपसे नाराज हो सकते हैं. इसके साथ ही नहाने की जगह में गंदा पानी छोड़ देने से वरुण देवता भी नाराज होते हैं.

टूटे बाल छोड़ देना

अक्सर लोग नहाने के बाद टूटे हुए बाल बाथरूम में ही छोड़ देते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो फौरन इस आदत को बदल लें. ऐसा करने से शनिदेव और मंगल नाराज होते हैं और आपको उनके दुष्‍प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं. घर में बाधाएं आती हैं और करियर में भी संघर्ष का सामना करना पड़ता है

बाल्‍टी में न छोड़ें पानी

कुछ लोग नहाने के बाद या तो बाल्‍टी में बचा हुआ पानी ऐसे ही छोड़ आते हैं या फिर बाल्‍टी को खाली छोड़कर चले आते हैं. ऐसा नहीं करें. बाथरूम से बाहर निकलें तो बाल्‍टी को भर दे या अगर खाली छोड़नी है तो उसे उल्टा कर दें. भूलकर खाली बाल्‍टी को सीधा न रखकर आ

गीले कपड़े न छोड़ें

नहाने के बाद गीले कपड़े बाथरूम में यूं ही छोड़ना वास्तु के हिसाब से सही नहीं है. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो इस आदत को एकदम छोड़ दें. ऐसा करने से सूर्यदेव आपसे नाराज हो जाएंगे और फिर आपके जीवन में सम्‍मान और प्रताप की कमी होगी.

नहाने के बाद न धोएं कपड़े

नहाने के बाद अगर आप कपड़े धोते हैं तो ऐसा करना छोड़ दें. कपड़े धोने हैं तो स्‍नान करने से पहले ही उन्‍हें धो लें और उसके बाद नहाएं. वास्‍तुनुसार ऐसा माना जाता है कि नहाने के बाद गंदे कपड़े धोने से शरीर अपवित्र हो जाता है.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

VIEW ALL

Read Next Story