4 गांव की जमीन

बुलंदशहर विकास प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा में 4 गांव की जमीन पर टाउनशिप बसाने जा रहा है. इन चार गांव के किसान मालामाल होंगे.

करीब 225 एकड़ जमीन

नोएडा में वसने वाली टाउनशिप करीब 225 एकड़ जमीन पर बनेगी. वहीं आपको वता दें कि यह टाउनशिप आवासीय से लेकर औद्योगिक और व्यावसायिक होगी.

किसान मालामाल

4 गांव के किसान मालामाल होंगे. क्योंकि पहली बार किसानों के अधिग्रहीत जमीन के बदले छह प्रतिशत विकसित भूखंड देने जा रहा है.

दादरी तहसील के कुछ गांव

बुलंदशहर प्राधिकरण के सचिव के मुताबिक प्रधिकरण के विकास क्षेत्र में गौतमबुद्ध नगर की दादरी तहसील के कुछ गांव आते हैं. इस गांव की जमीन पर टाउनशिप का निर्माण होगा.

किसानों के आपसी समझौते

टाउनशिप का निर्माण दादरी के गांव कैमराला, चक्रसैनपुर, घोड़ी बछौड़ा और चमरावली रामगढ़ की जमीन पर होगा. दरअसल यह जमीन किसानों के आपसी समझौते से ली जा रही है

कमर्शिल और इंडस्ट्रियल

सूत्रों के मुताबिक किसानों से विकास शुल्क लिया जाएगा. वहीं 90 प्रतिशत जमीन का ही मुआवजा प्राधिकरण देगा इस टाउनशिप में आवासीय ,कमर्शिल और इंडस्ट्रियल भूखंड होगा. यहां लोगो को रोजगार के साथ आवासीय सुविधा भी दी जाएगी.

6 प्रतिशत का भूखंड

किसी किसान का 6 प्रतिशत का भूखंड 15 मीटर या उससे कम का बनता है तो उसे भूखंड नहीं मिलेगा. बीडीए के मुख्य कोषाधिकारी के मुताबिक भूखंड का स्टांप शुल्क और रजिस्ट्री किसानों को ही देना होगा.

VIEW ALL

Read Next Story