पत्तागोभी के फायदे ही फायदे

पत्ता गोभी का इस्तेमाल लोग न सिर्फ सब्जी के रूप में करते हैं बल्कि सलाद,मोमोज और सैंडविच में भी किया जाता है.

Zee Media Bureau
Nov 03, 2023

how increse Immunity

पत्तागोभी एक ऐसी सब्जी है जिससे कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. आमतौर पर पत्तागोभी को सबसे ज्यादा चाइनीज फूड में इस्तेमाल किया जाता है.

healthy diet plan

पत्तागोभी को डाइट में शामिल कर इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है.

पत्तागोभी में क्या पाया जाता है

पत्तागोभी एंटी-ऑक्सीडेंट, विटामिन-सी, विटामिन के, विटामिन-ए, ई, बी6 पाया जाता है, जो शरीर को कई समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं.

heart healthy food

पत्तागोभी जूस को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. पत्तागोभी जूस का रेगुलर सेवन करने से हार्ट को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है.

how control cholesterol

रोजाना पत्तागोभी जूस पीने से हार्ट को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है. इतना ही नहीं, पत्तागोभी जूस कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कंट्रोल करने और हार्ट संबंधी जोखिमों को दूर करने में भी मददगार हो सकता है.

cabbage juice nutrition

पत्तागोभी में विटामिन सी पाया जाता है. यदि आप इम्यूनिटी को मजबूत बनाना चाहते हैं, तो डाइट में पत्तागोभी जूस को शामिल कर सकते हैं.

how prevent blood pressure

पत्तागोभी में पोटैशियम की अच्छी मात्रा पाई जाती है, जो शरीर में बढ़े हुए सोडियम को कम करने में मददगार है. रोजाना पत्तागोभी जूस का सेवन कर ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

How To Make Cabbage Juice

पत्तागोभी को काट कर अच्छे से धो लें. जूसर में पत्तागोभी और थोड़ा पानी डालकर अच्छे से पीस लें. अब छलनी की मदद से छान लें. आप चाहें तो शहद और नींबू मिला सकते हैं. जूस में काला नमक का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story