दिल्ली से गाजियाबाद बुलेट रफ्तार से दौड़ेंगे वाहन, नहीं होगा एक भी ट्रैफिक सिग्नल

Pooja Singh
Aug 28, 2024

सिग्नल फ्री कॉरिडोर

आनंद विहार से अप्सरा बॉर्डर तक सिग्नल फ्री कॉरिडोर के सफर का इंतजार अब खत्म होने वाले है. इस पर PWD ने ट्रायल शुरू कर दिया है.

कब खुलेगा कॉरिडोर?

ट्रैफिक की आवाजाही के लिए ये रोज कुछ घंटों के लिए खोला जा रहा है. हालांकि, इसे खोलने का लक्ष्य अक्टूबर 2024 तक रखा गया है.

कब शुरू हुआ था निर्माण?

इस 1.4 किलोमीटर लंबे 6 लेन के सिग्नल फ्री कॉरिडोर का निर्माण कार्य सितंबर 2022 में शुरू हुआ था और दिसंबर 2023 की डेडलाइन थी.

क्यों हुई देरी?

अलग-अलग कारणों से इस योजना की डेडलाइन तीन बार बढ़ाई जा चुकी है. रिपोर्ट्स की मानें तो पेड़ काटने की मंजूरी नहीं मिलने से देरी हुई.

सड़क के बीच पेड़

अप्सरा बॉर्डर से आनंद विहार की तरफ आते समय एक पेड़ कॉरिडोर पर चढ़ते ही और दूसरा पेड़ बिल्कुल बीच में खड़ा है. इसके आसपास कुल 113 पेड़ों को काटने की मंजूरी चाहिए.

निर्माण कार्य पर पाबंदी

प्रदूषण के चलते निर्माण कार्य पर लग रही पाबंदियों का असर भी इस पर पड़ा. अब सिविल वर्क खत्म हो गया है. लाइट, पेंटिंग समेत अन्य काम हो रहा है.

खत्म होगी दो लाल बत्ती

इस कॉरिडोर के बनने से विवेक विहार और सूर्य नगर क्रॉसिंग की दो लाल बत्ती बंद हो जाएंगी. इससे यहां से गुजरने वाले लाखों वाहनों को फायदा होगा.

सफर होगा आसान

ये फ्लाईओवर बनने से अप्सरा बॉर्डर से एनएच-24 पर पड़ने वाले गाजीपुर चौक तक सफर सिग्नल फ्री हो जाएगा. जिससे लोगों का सफार आसान होगा.

यहां जाना आसान

विज्ञान विहार, विवेक विहार, योजना विहार, स्वास्थ्य विहार, आनंद विहार जाने के अलावा गाजियाबाद के रामप्रस्थ और सूर्य नगर जाना भी आसान होगा.

VIEW ALL

Read Next Story