क्या आपके घर के बाहर रात को रोते हैं कुत्ते, जानें क्‍या हैं इसके शुभ-अशुभ संकेत

Preeti Chauhan
Oct 09, 2023

आपने अक्सर घरों के बाहर या गली मोहल्ले में कुत्ते का रोना सुना होगा. रात में कुत्तों का रोना अशुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार कुत्ते का रोना अशुभ माना जाता है.

ऐसा कहा जाता है कोई भी विपदा,परेशानी और घटना होने से पहले ही कुत्ते को संकेत मिल जाता है. इसलिए वह भोंकता है.

शास्त्रों में कहा गया है कि अगर कभी कोई डॉगी आपको घर के बाहर रोए तो समझिए उस घर में कोई बड़ी विपदा आने वाली है. कुत्ते का रोन किसी आने वाली अनहोनी की ओर इशारा करता है.

घर के बाहर या दरवाजे पर कुत्ता भौंकता है तो ये परिवार में किसी बीमारी की तरफ इशारा करता है.

कुत्तों का रोना धन-हानि का संकेत भी देता है. आने वाले समय में आपको किसी तरह का नुकसान हो सकता है. इसीलिए घर के बाहर कुत्ते को नहीं रोने दें, उसे वहां से भगा दें.

घर के बाहर कुत्ते का रोना है तो इसका मतलब अशुभ भी हो सकता. कुछ बुरा सुनने का मिल सकता है.

ऐसा भी कहा जाता है कि कुत्तों को नेगिटेव शक्ति का आभास हो जाता है इसलिए वो भौंकना शुरु कर देते हैं.

कुत्ता राहु और केतु का कारक है. इसीलिए कुत्ते का रोना राहु और केतु की अशुभता को दर्शाता है. इसीलिए कुत्ते का रोना शुभ नहीं मानते.

अगर आपके घर के बाहर कभी भी कुत्ता रोए तो इस छोटे उपाय को कर लें. कोई भी परेशानी या समस्या टल जाएगी या कम हो जाएगी.

घर के बाहर कुत्ता रोए तो करें ये काम

घर के बाहर कुत्तों को रोने नहीं दें और भगा दें. कुत्ते के रोने पर शिव जी की पूजा करें या ऊं नम: शिवाय का मंत्र जाप करें. किसी का बुरा ना करें, किसी के लिए अपने मन में बुरे विचार ना लाएं.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

VIEW ALL

Read Next Story