गोरखपुर से ज्यादा दूर नहीं ये हिल स्टेशन, शिमला मनाली से कम खूबसूरत नहीं

Rahul Mishra
Jun 22, 2024

काफी फेमस

उत्तर प्रदेश का गोरखपुर पवित्र और प्रसिद्ध मंदिरों के अलावा अपनी ऐतिहसिक जगहों के लिए भी काफी फेमस है.

बेहतरीन जगह

आज हम आपको गोरखपुर के आसपास मौजूद कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताएंगे. जहां आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ जा सकते है.

पून हिल

गोरखपुर के ज्यादातर लोग वीकेंड में पिकनिक मनाने के लिए पून हिल आते है. यह खूबसूरत जगह नेपाल की हसीन वादियों में मौजूद है. जिन लोग को ट्रैकिंग और फोटोग्राफी का शौक है उनके लिए यह जगह बेस्ट है. यह गोरखपुर से 185 किमी दूर है.

बुटवल

बुटवल खूबसूरत झील, घने जंगल और मेहमान नवाजी के लिए काफी फेमस है. यह खूबसूरत जगह भी नेपाल में है. गोरखपुर से बुटवल की दूरी 127 किमी है. गोरखपुर से बस या अपनी गाड़ी से भी यहां पहुंच सकते हैं

पोखरा

नेपाल की इस खूबसूरत जगह के बारे में लगभग हर कोई जानता होगा. पोखरा मौज-मस्ती करने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है जिसकी दूरी गोरखपुर से 279 किमी है

लुम्बिनी

गोरखपुर के आसपास मौजूद किसी धार्मिक स्थल को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो फिर आपको लुम्बिनी जाना चाहिए. गोरखपुर से लुम्बिनी की दूरी 144 किमी है. आप गोरखपुर से बस या अपनी गाड़ी से यहां पहुंच सकते हैं.

नैनीताल

गोरखपुर से नैनीताल लगभग 624 किमी है. आप यहां ट्रेन, कार, ट्रैक्सी से आ सकते है. नैनीताल में बुहत जगह है जहां आप घूमने जा सकते है जैसे भीमताल, भवाली, नैनी पीक आदि.

अयोध्या

आप लोग अपना वीकेंड मनाने अयोध्या भी जा सकते है. गोरखपुर से अयोध्या 134.8 किमी दूर है. गोरखपुर से बस या अपनी गाड़ी से भी यहां पहुंच सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story