राज्य ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण की सीईओ दिव्या मित्तल को देवरिया का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. देवरिया के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह को ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है.

Rahul Mishra
Jul 14, 2024

कौन है दिव्या मित्तल

दिव्या मित्तल मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं. उनका जन्म दिल्ली में हुआ था. उनकी प्रारंभिक शिक्षा भी वहीं हुई.

प्रारंभिक पढ़ाई

आईआईटी दिल्ली से उन्होंने सत्र 2001-05 में बीटेक की पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने कैट की परीक्षा को क्लीयर किया. साल 2005-07 बैच में उन्होंने आईआईएम बेंगलुरु से एमबीए की पढ़ाई की है.

लंदन में की जॉब

आईआईएम से एमबीए करने के बाद उन्होंने वर्ष 2007 में उन्होंने लंदन की जेपी मॉर्गन फाइनांसियल कंपनी ज्वाइन की थी.

पहली बार में यूपीएससी क्रैक

लंदन से भारत लौटने के बाद दिव्या ने यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी. और साल 2012 में पहली बार यूपीएससी क्लीयर किया था. उन्हें गुजरात कैडर में आईपीएस का पद मिला था.

2013 में बनी आईएएस

ट्रेनिंग के दौरान एकबार फिर दिव्या यूपीएएसी की परीक्षा में बैठी थी और साल 2013 में आईएएस बनने में सफलता हासिल की थी.

मिर्जापुर में थी तैनात

दिव्या मित्तल को सितंबर 2022 में मिर्जापुर डीएम के रूप में तैनात किया गया था. एक साल तक वे जिले के डीएम के रूप में कार्यरत रहीं थी.

बस्ती जिले की थी डीएम

एक सितंबर को जारी आदेश के तहत उन्हें बस्ती जिले का डीएम बनाया गया है.

गगनदीप ढिल्लो से की शादी

दिव्या मित्तल शादी-शुदा है. उनकी शादी गगनदीप ढिल्लो से हुई है. इनकी दो बेटियां है जिनका नाम अद्विका ढिल्लो और अव्याना ढिल्लो है.

कहां-कहां थी तैनात

मिर्जापुर के डीएम के अलावा संतकबीर नगर की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं. इसके अलावा बरेली विकास प्राधिकरण की वीसी, संयुक्त एमडी यूपीएसआईडीए, सीडीओ गोंडा और मवाना मेरठ के रूप में काम किया है.

पति कानपुर में तैनात

दिव्या मित्तल के पति गगनदीप ढिल्लो ने साल 2011 में यूपीएससी क्लियर किया था. अभी फिलहाल वह भारत सरकार की सेवा में कानपुर में तैनात हैं.

VIEW ALL

Read Next Story