Karva Chauth Special Dinner

करवा चौथ की रात पत्नी के लिए डिनर में बनाएं ये खास रेसिपीज और जीतें दिल

Sandeep Bhardwaj
Oct 27, 2023

Karva Chauth Special Dinner

करवा चौथ 1 नवंबर है. ऐसे में रात को चांद देखकर व्रत तोड़ने के बाद कुछ खास खाने का मन करता है. इस दिन का डिनर पति और पत्नी दोनों के लिए स्पेशल होता है.

Karva Chauth Special Dinner

करवा चौथ के दिन बाद आप कुछ खास रेसिपीज बनाकर पत्नी का दिल जीत सकते हैं. करवा चौथ के दिन इन स्पेशल रेसिपीज का मजा लेते हुए आप अपनी पत्नी के साथ अच्छा समय बिताएं.

चावल की खीर

चाहे कोई भी त्योहार क्यों न हो, हर भारतीय खाने का अहम हिस्सा है चावल की खीर. इस खीर को दूध, चावल, चीनी और ड्राई फ्रूट्स के मिश्रण से बनाया जाता है.

मटर पनीर

अगर आप वेजिटेरियन हैं तो आपको घर में किसी भी खास मौके पर पनीर की कोई भी डिश बनना आम बात होगी.

अमृतसरी छोले

पंजाबी छोले खाना लोगों को खूब पसंद होता है. हालांकि ये थोड़ा स्पाइसी होता है. जब बात पंजाबी डिशेज की आती है तो उसमें अमृतसरी छोले ज्यादातर लोगों का फेवरिट होता है

वेज पुलाव

दिनभर निर्जला व्रत रखने के बाद सब्जियों से भरपूर वेज पुलाव एक हेल्दी मील ऑप्शन साबित हो सकता है. पुलाव बनाने में न तो ज्यादा समय लगता है और न ही ज्यादा मेहनत. आप इसे झटपट प्रेशर कुकर में तैयार कर सकते हैं.

फ्रूट रायता

बूंदी और खीरे का रायता तो आपने अक्सर खाया होगा लेकिन इस बार करवाचौथ के स्पेशल डिनर में आप फ्रूट रायता ट्राई कर सकते हैं.

खस्ता कचौड़ी

करवा चौथ व्रत के बाद अगर आपका मन कुछ चटपटा खाने का करे तो आप खस्ता कचौड़ी ट्राई कर सकते हैं.

रसगुल्ला

अगर आपको मीठे में कुछ मजेदार और रसेदार खाने का मन है तो आप रसगुल्ला ट्राई कर सकते हैं. छेने का बना रसगुल्ला हेल्थ के लिए अच्छा होता है.

VIEW ALL

Read Next Story