मेरठ के इस बाजार के दिल्लीवाले भी दीवाने, कपड़ों-जूतों से स्पोर्ट्स तक पूरा खजाना

Amitesh Pandey
Apr 07, 2024

Meerut Famous Market

दिल्‍ली से सटा मेरठ शहर खरीदारी के लिए भी जाना जाता है. मेरठ के बाजार में दिल्‍ली से भी सस्‍ते कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान मिल जाता है. खास बात यह है कि यहां आपको ढेर सारी वैरायटी भी मिल जाएगी. अब आप सोच रहे होंगे कि सस्‍ते दामों में ये सामान क्‍वालिटी में खराब होंगे, हालांकि ऐसा नहीं है. मेरठ के ये फेमस मार्केट क्‍वालिटी सामान के लिए ही फेमस हैं.

सदर बाजार

सदर बाजार वैसे तो हर शहर में होता है, लेकिन मेरठ का सदर बाजार सबसे पुराने मार्केट में से एक है. यहां कपड़े और एक्सेसरीज से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू सामान किफायती रेट में मिल जाते हैं. कहा जाता है कि लोग दिल्‍ली न जाकर इसी मार्केट से खरीदारी कर लेते हैं.

अबू लेन मार्केट

वहीं, अगर मेरठ में बांडेड कपड़े और जूता खरीदना चाहते हैं तो पहुंच जाइये मेरठ के अबू लेन मार्केट में. यह पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय खरीदारी स्‍थल है.

सजावटी सामान

अबू लेन मार्के में आप किचेन के सामान के साथ-साथ घर के सजावट के सामान भी खरीद सकते हैं. यहां जूतों की दुकान भी ढेर सारी मिल जाएंगी.

कपड़ा बाजार

मेरठ के बेगम ब्रिज मार्केट में कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों थोक के भाव मिलते हैं.

बेगम ब्रिज मार्केट

बेगम ब्रिज मार्केट में कई प्रकार के कपड़े और टेक्सटाइल उत्पाद मिलेंगे, जैसे कि साड़ी, सलवार सूट, कमीज, शर्ट, पैंट्स, फॉर्मल और कैज़ुअल वियर आदि.

सूरजकुंड बाजार

मेरठ कैंट के पास स्थित सूरजकुंड बाजार कपड़े, जूते, सहायक उपकरण और घर की सजावट की वस्तुओं सहित उत्पादों के फेमस है.

गाड़‍ियों का उपकरण

सूरजकुंड बाजार में आपको गाड़ियों और ऑटोमोबाइल उपकरण भी मिल जाएंगे. जैसे कि कार स्पेयर पार्ट्स, टायर्स, ऑटोमोबाइल एक्सेसरीज, इत्यादि.

खाने की दुकानें

इसके अलावा इस बाजार में कई स्नैक्स और व्यंजन की दुकानें हैं, जहां आप अपने भोजन का आनंद ले सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story