सिर्फ 4 लौंग का उपाय भर देगा खाली तिजोरी, शरद पूर्णिमा की रात अकेले में करें ये काम

Preeti Chauhan
Oct 26, 2023

शरद पूर्णिमा पर उपाय

हिंदू धर्म शास्त्रों में ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से जीवन में खुशहाली आती है. इन उपायों को हम घर बैठकर कर सकते हैं. आपको पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. शरद पूर्णिमा पर आप ये आसान उपाय कर सकते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में लौंग का महत्व

हिंदू धर्म में पूजा-पाठ, तर्पण आदि में लौंग का मुख्य रूप से इस्तेमाल किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में लौंग का काफी महत्व है. लौंग के कुछ आसान टोटका है जिसे करने से व्यक्ति की छोटी से लेकर हर बड़ी समस्या का समाधान हो जाता है.

शरद पूर्णिमा

शरद पूर्णिमा इस साल 28 अक्टूबर को सुबह 4 बजकर 17 मिनट से शुरू होगा जो अगले दिन 29 अक्टूबर को 1 बजकर 53 मिनट तक रहेगा.

कर्ज से मुक्ति

शरद पूर्णिमा पर इस उपाय को करने से व्यक्ति को हर प्रकार के कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. आइए जानते हैं कि कैसे किचन में पड़ी चीजों से हम अपने ऊपर से कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं.

लौंग का उपाय

शरद पूर्णिमा पर सरल उपाय करने के लिए हमें चाहिए मसालों में से एक लौंग. खाने का स्वाद बढ़ाने वाली लौंग हर प्रकार के कर्ज से मुक्त कर सकती है.

चाहिए ये चीजें

इस उपाय के लिए आपको चार लौंग और लाल कपड़ा चाहिए. इस उपाय को करते समय घर के मंदिर में धन की देवी मां लक्ष्मी और कुबेर देवता का ध्यान करें. फिर एक घी का दीपक जलाएं और चार में से 2 लौंग को इस जलते दीपक में डाल दें.

तिजोरी में रखें कपड़ा

बाकी बची 2 लौंग को लाल कपड़े में बांध लें. फिर सच्ची श्रद्धा से मां लक्ष्मी को ध्यान कर लाल कपड़े में बंधी लौंग की गांठ को अपनी तिजोरी में रख दें. इसके लिए कोई तंत्र मंत्र की कोई आवश्यकता नहीं है.

नजर आएगा फर्क

आप देखेंगे कि इस उपाय को करने के कुछ ही दिनों में घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता नजर आएगा. धीरे धीरे सभी प्रकार के कर्जों से मुक्ति मिलने लगेगी. इस उपाय से व्यक्ति की हर प्रकार मनोकामना भी पूरी होगी.

ध्यान में रखें ये बातें

लौंग के उपाय को अपनाने समय इस बात का ध्यान रखना है कि इस बारे में किसी से बात नहीं करनी है. और ये उपाय किसी के सामने भी न करें.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story