वो फिल्में जिन पर लगा है धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप controversial movies about religion

ये रही पूरी लिस्ट

Khuda Haafiz 2

फिल्म खुदा हाफिज 2 के एक गाने में 'हक हुसैन' (Haq Hussain) को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई थी. इससे शिया मुस्लिम को आपत्ति थी जिसमें हुसैन शब्द का प्रयोग और दिखाए गए सीन आपत्तिजनक माने गए.

काली

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर बवाल हो गया था जिसमें मां काली की वेशभूषा में एक महिला को सिगरेट पीती दिखाई गई थी और एलजीबीटीक्यू का एक झंडा हाथ में थामे थी. पोस्टर रिलीज को बाद सोशल मीडिया बवाल मच गया था.

ए सूटेबल बॉय

ए सूटेबल बॉय वेबसीरीज को लेकर भी काफी विवाद मचा था। दरअसल सीरीज के एक सीन में मंदिर प्रांगण में अश्लील सीन फिल्माया गया था, जिसको लेकर हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी.

जीरो

सुपरस्टार शाहरुख खान अभिनित फिल्म जीरो के ट्रेलर पर बवाल मच गया था. जिसमें उन्हें कृपाण के साथ दिखाया गया जोकि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव ने कथित रूप से शाहरुख के अगेंट्से शिकायत दर्ज की थी.

लक्ष्मी

अक्षय कुमार स्टारर 'लक्ष्मी' अपने नाम के कारण विवादों में थी. पहले फिल्म का नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' था लेकिन विरोध झेलने के बाद फिल्म का नाम बदलना पड़ गया था.

तांडव

तांडव वेब सीरीज है जो सैफ अली खान स्टारर है और जिस पर धार्मिक भावनाए आहत करने का आरोप लगा. एक सीन में जीशान अय्यूब को भगवान शिव के वेश में दिखाया गया जिससे हिंदू संगठनों को आपत्ति थी.

लूडो

पंकज त्रिपाठी स्टारर इस फिल्म में भी भगवान शंकर और मां काली के एक सीन को दर्शाया गया जिसमें उनको गाड़ी में धक्का देते देखा गया. इस सीन के लिए मेकर्स को खरी-खोटी सुननी पड़ी थी.

पीके

साल 2014 में आई सुपरस्टार आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर 'पीके' फिल्म पर बहुत विवाद हुआ. इसके एक सीन में भगवान शंकर का रूप धारण किए एक व्यक्ति को टॉयलेट में इधर-उधर भागते दिखाया गया था, मजाक बनाने का आरोप लगा.

VIEW ALL

Read Next Story