अलीगढ़ के पास हैं ये तीन पहाड़ी इलाके, कुछ घंटों में फटाक से पहुंचेंगे

Preeti Chauhan
May 30, 2024

मजे के लिए करें ट्रिप प्लान

इस समय देश में भीषण गर्मी पड़ रही है. लोगों का हाल बेहाल है. लोग ठंडी जगहों पर जाने का प्लान बना रहे है.

आसपास के हिल स्टेशन

अगर आप वीकेंड पर किसी हिल स्टेशन या टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर जाना चाहते हैं तो अलीगढ़ के पास मौजूद कुछ बेहतरीन विकल्पों को देक सकते हैं. अपने आसपास के हिल स्टेशन का रूख कर सकते हैं.

ट्रिप शानदार र

ऐसे में आपको समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर आप आसानी से जा सकते हैं और आपकी ट्रिप शानदार रहेगी.

अलीगढ़ से नजदीक

आप अलीगढ़ में रहते हैं और नजदीक ही जाना चाहते हैं तो करीब ही इन जगहों पर पहुंच सकते हैं. कम समय में ही आप अपनी ट्रिप का आनंद ले सकते हैं.

नैनीताल

आप उत्तराखंड के नैनीताल जा सकते हैं. ये बहुत ही मशहूर हिल स्टेशन में शामिल है. यहां आपको नैनीताल झील देखने को मिलेगी.

शानदार नजारे

आप अपनी फैमिली के साथ और अकेले अपने लाइफ पार्टनर के साथ जा सकते हैं. यहां के शानदार नजारों को आप भूल नहीं सकते हैं.

नैनीताल चिड़ियाघर

आप यहाँ पहुंचकर माल रोड, नैनीताल चिड़ियाघर या टिफिन टॉप पहुंच सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर घुड़सवारी का आनंद ले सकते हैं.

ऑली

आप इस मौसम में उत्तराखंड के ऑली जा सकते हैं. यहां का नजारा काफी शानदार होता है. यहाँ पर आप स्कीइंग एक्टीविटी का आनंद ले सकते हैं. गर्मी में ये काफी सुकून देने वाला होता है.

बर्फ की चादर

सर्दी के मौसम में ये पूरा सफेद नजर आता है. ये पर्यटकों को खूब पसंद आता है. यहां पर दिसंबर के समय बर्फबारी का मौसम शुरु होता है.

लैंसडाउन

उत्तराखंड का लैंसडाउन हिल स्टेशन मशहूर हिल स्टेशन माना जाता है. यहां पर आप प्रकृति की सुंदरता का नजारा ले सकते हैं. आप दिल्ली से लैंसडाउन 6 से 7 घंटे में जा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story