आगरा गए तो ये 10 बाजार जरूर घूमना, चांदनी चौक से भी सस्ता सामान

Sumit Tiwari
May 01, 2024

आगरा

ये तो सभी जानते है कि आगरा ताजमहल के लिए मशहूर है लेकिन क्या आप ये जानते कि आगरा कढ़ाई दार कपड़ो के सबसे बड़े बाजारों में से एक है.

शॉपिंग

आज हम आगरा के उन फेमस बाजारों के बारें में जानेंगे जहा पर देश से नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग शॉपिंग करने आते है.

सदर बाजार

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास बना सदर बाजर यहां के फेमस बाजारों में से एक है. ये मंगलवार को बंद रहता है. इसलिए मंगलवार को यहां जाने का प्लान न बनाए

सुभाष बाज़ार

आगरा किले के पास जामा मस्जिद के उत्तरी किनारे के पास हलवाई गली में स्थित ये बाजार रेशम की साड़ियों के लिए फेमस है. यह बाजार भी मंगलवार को बंद रहता है.

किनारी बाजार

संगमरमर, कांच के बर्तन, गलीचे, चमड़ा और वस्त्र खरीदने के लिए इस बाजार में लोगों की खूब भीड़ उमड़ती है. यह बाजार आगरा जामा मस्जिद के पास स्थित है.

टीडीआई मॉल

टीडीआई मॉल लोकप्रिय ताज महल के पास फतेहाबाद रोड पर स्थित है. यहाँ एक विशाल फ़ूड कोर्ट भी है जहाँ सभी प्रकार के भोजन व्यंजन उपलब्ध हैं.

राजा की मंडी

यह बाजार आगरा के सबसे व्यस्त और सबसे भीड़भाड़ वाले शॉपिंग बाजारों में से एक है. ये राजा की मंडी रेलवे स्टेशन के पास स्थित है.

शाह मार्केट

यह मार्केट आगरा के संजय प्लेस मार्केट के पास स्थित है. यह आगरा में खरीदारी के लिए बेहतरीन थोक और खुदरा बाजारों में से एक है.

शाहगंज बाज़ार

आगरा में स्थित यह स्थानीय बाज़ार पिछले कुछ वर्षों में कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद देकर विकसित हुआ है. फर्निचर का सामान खरीदने के लिए ये बाजार सबसे बढ़िया जगह है.

जूता बाजार

जूता बाजार ने नाम से फेमस ये बाजार हिंग की मंडी नामक क्षेत्र में स्थित है. ये बाजार जूता खरीदने के लिए शहर में सबसे ज्यादा प्रचलित है.

VIEW ALL

Read Next Story