गुरुवार को गुड़ की डाल और 7 साबुत हल्दी की गांठ करेगी कमाल, इस समय करें ये उपाय

May 02, 2024

वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की नवमी

2 मई को चंद्रमा मकर उपरांत कुंभ राशि पर संचार करने वाले हैं. इसके साथ ही आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है.

शुक्ल योग, ब्रह्म योग और धनिष्ठा नक्षत्र

इस दिन शुक्ल योग, ब्रह्म योग और धनिष्ठा नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे इसका महत्व भी बढ़ गया है.

5 राशियों को मिलेगा फायदा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुभ योग का फायदा मिथुन, सिंह, तुला समेत 5 राशियों को मिलेगा. जानते हैं गुरुवार का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

कामयाबी

इन राशियों को हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. इन राशियों के साथ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं. इन उपायों के करने से कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भगवान विष्णु की कृपा बरसेगी.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज मांगलिक कामों में भाग लेंगे. बिजनेस में फायदा होगा. माता पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आज मिथुन राशि वाले रोजगार संबंधी समस्या के लिए केले के पेड़ की पूजा करें.

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए 2 मई का दिन बहुत बढ़िय रहेगा.आज भाग्य का साथ मिलेगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. नौकरी में अच्छी शोहरत मिलेगी. सिंह राशि वाले धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर सिंदूर से 'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नमः' मंत्र लिखकर पर्स में रख लें.

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है.आय और संपत्ति में अच्छी बढ़ोतरी होगी. बिजनेस में लाभ होगा. आज जीवनसाथी के साथ यादगार समय बिताएंगे.तुला राशि वाले जातक आज बिजनेस में उन्नति के लिए पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं और कार्यस्थल पर पीले रंग का प्रयोग करें

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए 2 मई का दिन बेहद खास रहने वाला है. आज कोई अच्छा समाचार मिल सकता . नवविवाहित जातकों के घर पर कल किसी खास मेहमान का आना होगा. छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा.मकर राशि वाले घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए गुरुवार को केसर, पीला चंदन, हल्दी का दान करें. इससे कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है. आपके नए लोगों के साथ संपर्क स्थापित होंगे. भाग्य का साथ मिलेगा.इस राशि के जातक नौकरी या शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो उनकी इच्छा पूरी होने के योग बन रहे हैं. मीन राशि वालेपीले कपड़े में एक सिक्का, एक गुड़ की डाल और 7 साबुत हल्दी की गांठ बांधकर रेलवे लाइन के पास फेंक दें और फिर मंदिर जाएं.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story