60 की उम्र में भी कायम रहेगी मर्दानगी, बस आज ही अपना लें ये सुपरफूड

Zee News Desk
Oct 06, 2023

भरपूर रोमांस

वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए जरूरी है कि दोनों एक-दूसरे को उसके गुणों और अवगुणों के साथ स्वीकार करें. हालांकि, कई बार वैवाहिक जीवन में रोमांस की कमी हो जाती है. ऐसे में कुछ सुपरफूड्स हैं, जिसका सेवन कर वैवाहिक जीवन को हमेशा के लिए खुशहाल बना सकते हैं.

एवोकाडो (Avocado Benefits)

एवोकाडो एक तरह का फल है, जो नाशपाती की तरह दिखता है. इस​​में कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, पोटैशियम, जिंक, मैंग्नीज, फॉस्फोरस और कॉपर जैसे गुण पाए जाते हैं, जो हार्मोन टेस्‍टोस्‍टेरोन को बढ़ाता है.

स्ट्रॉबेरी (Strawberry Benefits)

स्ट्रॉबेरी में विटामिन से लेकर फोलिक एसिड, कैल्शियम और फास्फोरस जैसे कई खनिज पाए जाते हैं, जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं. साथ ही इसमें एंटीआक्‍सीडेंट होते हैं, जो प्रजनन के लिए जरूरी होते हैं.

बादाम (Almond Benefits)

बादाम में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो कैंसर रोधी एजेंट के रूप में काम कर सकता है. इसमें नेचुरल एनेस्थेटिक गुण हो सकते हैं. साथ ही इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो सेक्‍स के दौरान इरेक्‍शन को बनाए रखता है.

दालचीनी (Dalchini Benefits)

दालचीनी सबसे आसानी से उपल‍ब्‍ध हो जाने वाला मसाला है. इसमें तेज गंध होती है, जो मन को शांत और मूड को अच्‍छा करने का काम करता है.

अखरोट (Walnut Benefits)

अखरोट में प्रोटीन, कैल्शियम, वसा, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन-ई, बी6, कैलोरी समेत कई जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं. अखरोट ह्रदय के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. साथ ही यह सेक्‍स उत्‍तेजित करता है.

पालक (Spinach Benefits)

पालक में भरपूर मात्रा में मैग्‍नेशियम पाया जाता है. पालक का सेवन करने से सेक्‍स क्षमता बढ़ती है.

शहद (Honey Benefits)

शहद वजन कम करने में सबसे सटीक औषधि मानी जाती है. साथ ही यह याददाश्‍त भी बढ़ाती है. इसकी मस्‍त खुशबू ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ा देता है. इसकी गिनती सेक्‍स पावर बढ़ाने वाले फूड में होती है.

डिस्क्लेमर

यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story