बरसात में भी घूम सकते हैं ये हिल स्टेशन, नोएडा के बेहद करीब

Pooja Singh
Jun 23, 2024

करीबी हिल स्टेशन

आज हम आपको नोएडा के करीब कुछ हिल स्टेशन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप कम दिन की छुट्टियों में भी एन्जॉय कर सकते हैं.

कम समय में फुल मौज

शनिवार और रविवार की छुट्टी के साथ एक और दिन की छुट्टी लीजिए और इस मॉनसून में आप इन खूबसूरत हिल स्टेशन का मजा लीजिए.

सोलन

इसका नाम देवी सोलन के नाम पर है. कसौली, बडोग, चैल, भगवान शिव का मंदिर आकर्षण का केंद्र है. मॉनसून में यहां की खूबसूरती देखते बनती है.

चकराता

उत्तराखंड का एक खूबसूरत हिल स्टेशन चकराता है. नोएडा से यहां की दूरी मात्र 5 घंटे की है. मॉनसून के मौसम में यहां की खूबसूरती देखते बनती है.

स्वर्ग जैसा नजारा

बर्फ से ढंकी चोटियां, झरने और हरियाली नेचर को पसंद करने वालों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं लगेगी. इस जगह को 1-2 दिन में घूम सकते हैं.

कांगोजोडि

नोएडा से 7 घंटे की दूरी पर कांगोजोडि है. ये जगह और जगहों से बिल्कुल ही ऑफबीट है, इसलिए सुकुन के पल गुजारने के लिए यहां जा सकते हैं.

जंगल में ट्रैकिंग

अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो भी कांगोजोडि जा सकते हैं. यहां आप जंगल में ट्रैकिंग का एक्सपीरियंस ले सकते हैं. आपकी ट्रिप शानदार रहेगी.

नाहन

मॉनसून के मौसम हिमाचल के नाहन की खूबसूरती देखते बनती है. यहां आप नौका विहार, रेणुका मंदिर, रेणुका सेंचुरी, जैतक किला देख सकते हैं.

मोरनी हिल स्टेशन

मोरनी हिल स्टेशन हरियाणा से कुछ ही दूरी पर बसा है. आप यहां 6 घंटे में पहुंच सकते हैं. यहां मॉनसून में नौका विहार या लंबी सैर का मजा ले सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story