यूपी के गांव की छोरी कांस फिल्म फेस्टिवल में छा गई

Preeti Chauhan
May 21, 2024

77वां कान फिल्म फेस्टिवल

77वां कान फिल्म फेस्टिवल इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. हर साल मई के महीने देश-विदेश से कई बड़े सितारे फ्रेंच रिविएरा रिजॉर्ट के रेड कार्पेट पर एक से एक बेहतरीन आउटफिट्स में नजर आते हैं.

यूपी की छोरी का जलवा

इवेंट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. भारतीय चेहरे भी इस इवेंट का हिस्सा बने हैं. इसी बीच एक यूपी के छोटे से शहर की लड़की की तस्वीर सामने आई, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है.

यूपी के बागपत में जन्म

जी हां हम बात कर रहे हैं यूपी के बागपत के छोटे से गांव बरनवा की रहने वाली नैन्सी त्यागी की . उन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल में खुद का डिजाइन किया हुआ गाउन पहना.

किस लिए मशहूर हैं नैन्सी त्यागी?

यूपी की सोशल मीडिया फैशन सेंसेशन नैन्सी त्यागी की चर्चा हर तरफ है. यूपी के बागपत जिले के बरनवा गांव में जन्मी नैन्सी त्यागी अपने यूनिक स्टाइल और इनोवेटिव डिजाइन के लिए जानी जाती हैं.

बनाई खुद की पहचान

एक ओर सेलिब्रिटीज फिल्म फेस्टिवल के लिए अपने आउटफिट्स दूसरे डिजाइनर से डिजाइन करवाते हैं. वहीं, दूसरी ओर नैन्सी ने अपने कपड़े खुद डिजाइन करके रेड कार्पेट पर सभी की निगाहें अपनी ओर आकर्षित किए.

12वीं तक की पढ़ाई

आइए जानते हैं इनके बारे में. एक छोटे से गांव से निकलकर दुनिया में छा जाने वाली 24 साल की नैन्सी त्यागी ने 12वीं तक की पढ़ाई की है. UPSC करने दिल्ली आई थीं.

लॉकडाउन ने वापस खींचा गांवा

नैन्सी अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी करके दिल्ली चले गई थी, लेकिन कोविड में लॉकडाउन लगने के बाद इन्हें वापस आना पड़ा.

आर्थिक परेशानी

गांव वापस आने के बाद नैन्सी ने सिलाई करना सीखी और अपने बनाए गए वीडियो धीरे-धीरे इंस्टाग्राम पर शेयर करनी शुरू किए. आर्थिंक तंगी से निपटने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाने शुरू किए.

नहीं हुईं ट्रोलिंग से परेशान

ट्रोलिंग से परेशान न होकर नैन्सी ने वीडियो बनाना जारी रखा. इसके बाद में खुद के बनाए उनके स्टाइलिश आउटफिट के वीडियोज वायरल होने लगे. पैसे की परेशानी भी खत्म हो गई.

नैन्सी का कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 आउटफिट?

नैन्सी त्यागी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में पिंक कलर का गाउन डिजाइन किया है. जिसका वजन पूरा 20 किलो है. नैन्सी ने इस ड्रेस को लगभग 1 महीने में डिजाइन किया है. इस पिंक गाउन में वह किसी बार्बी डॉल से कम नहीं लग रही हैं.

मां का मिला साथ

नैन्सी के पिता नहीं चाहते थे कि वह बाहर जाकर पढ़ाई करें. ऐसे में उन्हें अपनी मां की मदद मिली, जो पिता के खिलाफ जाकर उन्हें दिल्ली लेकर आईं।

सपने के सच होने जैसा

नैन्सी के लिए कान्स रेड कार्पेट तक का सफर तय करना किसी सपने के सच होने से कम नहीं है. इसकी खुशी नैन्सी ने सोशल मीडिया पर लिए गए पोस्ट के जरिए साझा की है.

VIEW ALL

Read Next Story