ये हैं यूपी के टॉप 10 पॉलीटेक्निक कॉलेज, एडमिशन मिला तो नौकरी पक्‍की!

पॉलीटेक्निक कॉलेज, लखनऊ

प्रदेश में यह पॉलीटेक्निक कॉलेज बेस्ट पॉलीटेक्निक कॉलेज है. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है. काउंसलिंग यूपी पॉलीटेक्निक की तरफ से होती है.

पॉलीटेक्निक कॉलेज, कानपुर​

कानपुर पॉलीटेक्निक कॉलेज का प्रदेश में दूसरा स्थान है. यूपी की संयुक्त पॉलीटेक्निक परीक्षा में अच्छी रैंक लाकर यहां एडमिशन ले सकते हैं. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

पॉलीटेक्निक कॉलेज, गाजियाबाद​

प्रदेश में तीसरा स्थान पॉलीटेक्निक कॉलेज, गाजियाबाद का आता है. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है. यहां एडमिशन के लिए संयुक्त काउंसलिंग आयोजन होता है.

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक, गोरखपुर ​

राज्य में इस पॉलीटेक्निक कॉलेज का चौथा स्थान है. यहां एडमिशन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

अनार देवी खंडेलवाल महिला कॉलेज, मथुरा​

प्रदेश में पांचवा स्थान इस पॉलीटेक्निक कॉलेज का आता है. यहां पर सिर्फ महिलाओं को ही प्रवेश दिया जाता है. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक, बांदा​

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक, बांदा​ प्रदेश में छठे स्थान पर आता है. यहां पर महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी एडमिशन ले सकते हैं. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

गवर्नमेंट गर्ल्स पॉलीटेक्निक, लखनऊ​

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज में यह कॉलेज सातवें स्थान पर है. यहां पर एडमिशन के लिए यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक परीक्षा पास करनी होती है. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

मायावती गवर्नमेंट गर्ल्स पॉलीटेक्निक, बादलपुर​

प्रदेश में आंठवें स्थान पर यह कॉलेज लड़कियों के लिए बेस्ट पॉलीटेक्निक कॉलेज माना जाता है. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक, मैनपुरी

प्रदेश में नौंवें स्थान पर इस पॉलीटेक्निक कॉलेज की भी प्रदेश में एक अलग पहचान है. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक, मुरादाबाद

पॉलीटेक्निक कॉलेजों में इस कॉलेज का प्रदेश में दसवां स्थान है. छात्र प्रवेश परीक्षा में अच्छी रैंक लाकर यहां पर भी एडमिशन ले सकते हैं. यहां पर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल्स, कम्प्यूटर साइंस के साथ विभिन्न ट्रेड में डिप्लोमा होता है.

VIEW ALL

Read Next Story