दिसंबर में घूमने का बना रहे प्‍लान, जन्‍नत जैसी खूबसूरत जगहों का एक बार जरूर करें दीदार

Zee News Desk
Nov 12, 2023

दिसंबर में घूमने की जगह

छुट्टियों और मौज-मस्ती के लिहाज से दिसंबर का महीना सबसे बेहतर माना जाता है. अगर इस महीने घूमने के लिए आपभी सबसे अच्छी जगहों की तलाश कर रहे हैं तो हम बताएंगे आपको सबसे खूबसूरत जगहें. जहां जाने पर आपको रिलेक्‍स महसूस होगा.

काशी

गंगा नदी के किनारे बसा वाराणसी शहर दिसंबर महीने में घूमने के लिए बेहद खूबसूरत जगह है. दिसंबर में सुबह की गुलाबी ठंड, गंगा घाट का किनारा और महादेव के जयकारे आपकी Trip को खास बनाएंगे.

गोवा

वहीं, दिसंबर महीने में गोवा में भी गर्मी से राहत मिल जाती है. गांवा में शांत बीच, समुद्री तटों, पर्तगाली शैली की इमारतों का आनंद ले सकते हैं.

पुष्कर

पुष्कर घूमने के लिए दिसंबर का महीना बेहतर रहता है. इस महीने यहां ऊंट मेले का आयोजन होता है. आठ दिवसीय वार्षिक मेला दुनिया भर के विजिटर्स को आकर्षित करता है.

ओरछा

दिसंबर में ओरछा घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. ये एक प्रमुख पर्यटन स्थल है जो मध्य प्रदेश नदी तट पर स्थित है. दिसंबर में इस स्थान की यात्रा करना आपको सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करेगा.

सिक्किम

वैसे तो सिक्किम पूरे साल घूम सकते हैं, लेकिन दिसंबर महीने में घूमने के लिए विशेष रूप से अच्छा समय है.

मनाली

मनाली भारत में घूमने के लिए एक आकर्षक हिल स्टेशन है, जो धौलाधार और पीर पंजाल पर्वतमाला की बर्फ से ढकी चोटियों से घिरा हुआ है. मनाली अपने खूबसूरत मंदिरों और संग्रहालयों के साथ-साथ विभिन्न हिप्पी गांवों के लिए जाना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story