दशहरे की रात चुपचाप नींबू में गाड़ दें 4 लौंग, ये टोटका बना देगा करोड़पति

Preeti Chauhan
Oct 23, 2023

दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है. इसी दिन भगवान राम ने रावण का वध किया था. इस बार दशहरा 24 अक्टूबर को पड़ रहा है. दशहरे का दिन कुछ उपायों के लिए भी जाना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि दशहरे कि दिन किए गए इन टोटकों की मदद से जीवन में रातों-रात बदलाव आ जाएगा. नींबू, लौंग का चमत्कारी टोटका आपको भाग्यशाली बना सकता है.

आपके जीवन में दुखों और परेशानियों ने डेरा डाल रखा है तो यहां पर हम कुछ खास उपाय आपके लिए लेकर आए हैं. दशहरे के दिन इन उपायों को करने से इन सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

दशहरे की रात को एक नींबू और 4 लौंग लें. आप जिस स्थान पर दशहरे की पूजा करें, वहां नींबू में चारों लॉन्ग दबा दें. यह टोटका आप अकेले में करें.

इसके बाद इस नींबू को किसी एकांत जगह पर रख आएं. उपाय करते समय आप महालक्ष्मी के बीज मंत्र का 21 बार जाप करें. इससे आपकी धन संबंधी सारी परेशानी हल हो जाएंगी.

दशहरे की रात अगर आप अपने घर के मुख्य द्वार पर नींबू मिर्ची टांगें, इससे आपके घर में नकारात्मक शक्तियों का वास नहीं होता और आपके हर काम आसानी से पूरे हो जाते हैं.

एक नींबू और 4 लौंग ले लें. ध्यान रखें कि, सभी लौंग साबुत नहीं चाहिए. दशहरा की रात में पूजा की जगह पर शुद्ध होकर बैठ जाएं और इस नींबू के अंदर चारों लौंग गाड़ दें. इसके बाद आप मां लक्ष्मी जी का ध्यान करें.

ये सब करने के बाद आप सिद्ध नींबू को अपने घर में किसी एकांत स्थान पर रख दें. ऐसा करते ही आप कुछ ही समय में धनवान बन सकते हैं.

कर्ज से हमेशा के लिए मुक्ति पाना चाहते हैं, तो नींबू को अपने सिर से 3 बार घुमाएं फिर उसे दो भागों में काट दें. नींबू के 1 भाग को बाईं तरफ और दूसरे भाग को दाईं ओर फेंक दें. अगर आप बिना किसी बाधा के यह काम पूरा कर लेते हैं, तो आपको धनवान होने से कोई नहीं रोक सकता.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

VIEW ALL

Read Next Story